दो गुटों में विवाद, मौके पर पहुंचे DM-SSP

पटना (मनोज प्रियदर्शी) : राजधानी के खगौल इलाके में बुधवार को दो समुदायों के बीच विवाद हो गया. विवाद की वजह थी स्थानीय मस्जिद की AC का जलना. विवाद इतना बढ़ गया कि खुद डीएम संजय अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया.

लोगों का आरोप था कि मस्जिद के एसी को जान-बूझ कर जलाया गया था. उनका कहना था कि बगल के टायर पंचर दुकान में रखे बेकार के टायरों में आग लगाकर एसी जला दिया गया है. इसी बात को लेकर दो गुटों के बीच तनाव पैदा हो गया. विवाद के बढ़ जाने से डीएम संजय अग्रवाल, एसएसपी मनु महाराज समेत पटना जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची. खगौल थाने की टीम अभी भी मुहल्ले में कैंप कर रही है. स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

 

जमीन का है मसला

पुलिस के अनुसार पहली नजर में मामला जमीन पर दखल का लग रहा है. मस्जिद के बगल की जमीन पर कब्जे को लेकर दो गुटों के बीच पहले से विवाद चल रहा है. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर जमीन कब्जाने के लिए ऐसी हरकत करने का आरोप लगा रहे हैं.

 

स्थानीय दुकानें तोड़ी गईं, पुलिस पर भी हुआ पथराव

उधर एसी जलने की घटना के बाद गुस्साए लोगों ने स्थानीय दुकानों में तोड़-फोड़ की. मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव करना शुरु कर दिया. बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर दोनो पक्ष के लोगों को वहां से खदेड़ दिया. थाना प्रभारी संजय पांडेय ने दोनो पक्षों को थाने पर मीटिंग के लिए बुलाया है. एसएसपी ने कहा कि आग लगाने वालों और ईंट पत्थर फेंकनेवालो को पहचान कर कार्रवाई किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :

Breaking : मुंगेर के निरंजनानंद को पद्मभूषण, मधुबनी की Baua Devi को पद्मश्री

झंडा फहराने के बाद जलेबी नहीं खाई तो क्या खाया… पटना में यहां मिलेगी रसभरी जलेबी

पब्लिक ने तो ले ली शरद यादव की..

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*