बेऊर जेल में प्रशासन ने की छापेमारी, 3 घंटे बाद दोबारा पहुंचे DM-SSP

पटना: मंगलवार की सुबह राजधानी के आदर्श केंद्रीय कारा बेऊर में पुलिस प्रशासन और जिला  प्रशासनकी पूरी फ़ौज ने  छापेमारी की.  छापेमारी के दौरान मोबाइल, चार्जर, गांजा समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया.

मंगलवार की सुबह पटना पुलिस कप्‍तान मनु महराज ने दल बल के साथ बेउर जेल में धावा बोला और छापामारी अभियान शुरू किया. जेल के बाहर पुलिस बल को तैनात कर भीतर तेज तर्रार पुलिस वाले गए और सबसे पहले वैसे वार्ड जिसमें सिमी से जुडे संदिग्‍ध आतंकी बंद हैं उन वार्ड की तलाशी लगी गई.

उसके बाद तमाम वार्ड को खंगाल दिया गया.छापेमारी  के लिए कई थाना पुलिस को बुलाया गया था. घंटो चली छापामारी में जुटे पुलिस पदाधिकारी को तालाशी के दौरान जेल से दो चार्ज दो पेन ड्राईव एक मुछ बनाने वाली कैंची और एक चिलम जिससे गांजा पिया जाता है हाथ लगा. जेल सूत्रों की माने तो पुलिस प्रशासन जेल में जिस प्रकार तालाशी अभियान चलाया वैसा पहले कभी नहीं हुआ था. जिस समय तलाशी  शुरु हुई उस समय जेल में बंद कैदी गहरी नींद में थे. बरामद  इन समानों की सूची बनाने का जिम्‍मा एएसपी फुलवारी शरीफ को दिया गया है।beur-jel

छापामारी के तीन घंटे के बाद पटना डीएम संजय अग्रवाल और एसएसपी मनू महराज दोबारा बेउल जेल पहुंचे और जेल की सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया.

बेउर जेल पहुंचे डीएम और एसएसपी ने जेल के चारों ओर घुम घुम कर सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेने के साथ ही रात के समय जेल की सुरक्षा की जानकारी लिया . जेल के पिछले  हिस्‍से को देखा चाहार दिवारी के चारों ओर सुरक्षा के किए जाने वाले उपाय के बार में पूछताछ की . मुलाकाती और पेशी के लिए जाने वाले बंदी के वापसी के दौरान जांच की भी जेल प्रशासान से जानकारी ली. एक घंटे तक जेल में रूक कर डीएम पटना ने जेल अधीक्षक  से जेल की सुरक्षा संबंधी जानकारी लेने के साथ ही एसएसपी से बात कर जेल की सुरक्षा में जवानों को लगाये जाने एवं रात के सयम कडी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की बात कही.

मालूम हो कि  रविवार-सोमवार की रात 2-3 बजे के करीब भोपाल के जेल से भागे सिमी के 8 आतंकियों  का एनकाउंटर कल किया गया था. आतंकियों के भागे जाने के बाद से ही बेऊर में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*