वकीलों की बहाली पर सवाल उठाने वाले को जान से मारने की धमकी,एसएसपी बोले-जल्द होंगे गिरफ्तार

manu-sudhir-pc1
पटना एसएसपी मनु महाराज (फाइल फोटो)

पटना : राज्य सरकार द्वारा बहाल किए गए सरकारी वकीलों की बहाली को लेकर पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर करने वाले वकील दिनेश कुमार को जान से मारने की धमकी मिली है. वकील को कहा गया है कि या तो केस उठा लीजिए, वरना सजा भुगतने के लिए तैयार रहिए. दिनेश ने घटना की लिखित शिकायत एसएसपी मनु महाराज तथा गर्दनीबाग थाने में की है.

अधिवक्ता दिनेश को जिस मोबाइल नंबर से धमकी मिली थी, उसे भी उन्होंने पुलिस को दे दिया है. पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है. गर्दनीबाग थानाध्यक्ष का कहना है कि यदि ऐसा है तो जल्दी ही धमकी देने वाले को पकड़ लिया जाएगा. उधर एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच कर रही है. गर्दनीबाग थाना को निर्देश दे दिया गया है. ऐसा लगता है कि कुछ लोगों ने मिलकर धमकी दी है. धमकी देने वालों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

फाइल फोटो

मंजूर हो गई थी दिनेश की अर्जी

सरकारी वकीलों की बहाली को लेकर सवाल उठाने वाले अधिवक्ता दिनेश की याचिका को हाई कोर्ट ने मंजूर कर लिया था. अपनी याचिका में दिनेश ने कहा था कि पटना हाईकोर्ट में सरकारी वकीलों की बहाली सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में नहीं करायी जा रही है. राज्य सरकार ने आदेश को दरकिनार करते हुए कुछ नए वकीलों की बहाली कर दी है. सरकार के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मामला भी दायर किया गया. इधर हाई कोर्ट ने दिनेश की याचिका मंजूर करते हुए राज्य सरकार को नए सिरे से कार्रवाई करने का आदेश दिया था.

मुसीबत में राज्य सरकार , सुप्रीम कोर्ट ने कर दिया इन्कार

हाई कोर्ट का आदेश मिलने के बाद बिहार सरकार ने इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के आदेश में हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया. पिछले दिनों हाईकोर्ट ने अवमानना अर्जी पर सुनवाई के बाद राज्य सरकार को दो हफ्ते में जवाबी हलफनामा दायर करने का आदेश दिया था. अधिवक्ता दिनेश को बुधवार को ही धमकी मिली है. आज गुरुवार को उन्होंने इसकी लिखित शिकायत की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*