Etv बिहार के ब्यूरो हेड बने आलोक कुमार, 1 मई को चार्ज लेंगे

AALOK-KUMAR

पटना : Etv बिहार को नया ब्यूरो हेड मिल गया है. न्यूज़ 18 नेटवर्क ने Etv बिहार की जिम्मेवारी आलोक कुमार को सौंप दी है. आलोक अभी दिल्ली में नेटवर्क 18 के डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के एग्जीक्यूटिव एडिटर (लैंग्वेजेज) हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक़ आलोक 1 मई को दिल्ली से पटना आकर नयी जिम्मेवारी ग्रहण कर लेंगे.

AALOK-KUMAR

बताते चलें कि कुमार प्रबोध के जी पुरवईया में चले जाने के बाद Etv बिहार के हेड का पद खाली चल रहा था. CNN-IBN के बिहार प्रभारी प्रभाकर कुमार ने इन दिनों में Etv बिहार को अपना नेतृत्व प्रदान किया. प्रभाकर बिहार के सीनियर जर्नलिस्ट हैं और Etv बिहार में अकस्मात् पैदा हुई विपरीत परिस्थितियों में भी ब्रांड वैल्यू को प्रभावित नहीं होने दिया.

Etv बिहार के नए ब्यूरो हेड नियुक्त किये गए आलोक कुमार की पत्रकारिता भी लंबे दिनों की है. वे बिहार के ही मुजफ्फरपुर के जोगनी गांव के रहनेवाले हैं. 17 वर्षों की पत्रकारिता में आलोक कुमार ने रेडियो, टीवी, डिजिटल और एजेंसी में काम किया है. बिहार से इंटर करने के बाद आलोक ग्रेजुएशन करने दिल्ली के रामजस कॉलेज में चले गए थे. बाद में IIMC से पत्रकारिता में PG, डिप्लोमा किया.

AALOK1

आलोक कुमार ने बीबीसी में भी 4 वर्षों तक मल्टीमीडिया प्रोड्यूसर के रूप में कार्य किया है. इसके पहले वे सहारा में डिजिटल के एडिटर थे. नेटवर्क 18 के साथ वे जून, 2015 से जुड़े हैं. एग्जीक्यूटिव एडिटर के रूप में यहां उनके जिम्मे अभी प्रदेश 18 का डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म था. साथ में न्यूज़ 18 के अन्य प्लेटफ़ॉर्म से प्रदेश 18 के लिए समन्वय स्थापित करने की जिम्मेवारी थी.

आलोक कुमार के जिम्मे बिहार में Etv के स्टेट ब्यूरो हेड के साथ CNN-NEWS 18 और न्यूज़ 18 के डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के बिहार ऑपरेशन के जिम्मेवारी भी होगी.

यह भी पढ़ें :

कुमार प्रबोध का Etv Bihar से इस्तीफ़ा, कइयों ने पाला बदला

Etv Bihar : शशि–शैलेन्‍द्र का भी इस्‍तीफा, आनंद की इंट्री, प्रबोध की आज से नई पारी

रेणु के गांव में सम्मानित हुए रवीश, नीतीश के बाद ‘लोकरत्न सम्मान’ पानेवाले दूसरे व्यक्ति

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*