अमोनिया युक्त पानी की गंध से लोग परेशान, कई की तबियत बिगड़ी

पटना : राजधानी पटना के पाटलीपुत्र और राजीव नगर इलाके के लोग अमोनिया युक्त पानी की गंध से हलकान हैं. पाटलीपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया स्थित आइसक्रीम फैक्ट्री नैचुरल्स आइसक्रीम के कारखाने से निकले अमोनिया युक्त पानी की महक से कइ लोगों की तबियत बिगड़ गई है. फैक्ट्री के आस-पास के इलाकों के लोग अपना घर और दुकान छोड़ दूसरी जगह शिफ्ट कर गए हैं. वहीं लोगों ने पता चलने के बाद रास्ता बदल लिया है. पाटलीपुत्र पुलिस ने फैक्ट्री के कर्मियों से इस संबंध में पूछताछ की.

रेफ्रिजरेटर से निकला अमोनिया घुल गया पानी में

फैक्ट्री कर्मियों से पूछताछ में पता चला है कि पानी में घुला अमोनिया रेफ्रिजरेटर का है. कर्मियों का कहना है कि चुकि अमोनिया पानी में घुलनशील होता है. घटना कल की है. आज कर्मियों को पता नहीं चला कि पानी में अमोनिया घुला हुआ है. ऐसा सोचकर उन्होंने रोज की तरह पानी बाहर निकाल दिया. हवा के संपर्क में आते ही अमोनिया ने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया. कई लोगों की तबियत बिगड़ गई है. जानकारी के मुताबिक पानी की गंध से कुछ लोग अचेत भी हो गए हैं.

पुलिस ने दिया अल्टिमेटम, रात तक कर लें कोई व्यवस्था, वरना होगी कार्रवाई

पाटलीपुत्र पुलिस ने लोगों की परेशानी और बिगड़ती तबियत देखकर फैक्ट्री के कर्मियों को अल्टिमेटम दिया है कि कल सुबह होने तक पानी को वहां से हटा लिया जाए, वरना फैक्ट्री और कर्मियों पर कार्रवाई होगी. फिलहाल के लिए पुलिस ने लोगों को भी उस रास्ते जाने से मना कर दिया है.

यह भी पढ़ें : पटना साहिब स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर दो की मौत

अच्छी पहल : यहां कार वाश कराएं तो मिलेगा 425 बच्चों को खाना 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*