BIT पटना के आर्किटेक्चर की मान्यता ख़त्म, फंसे हैं 180 स्टूडेंट्स

पटना : BIT पटना के बैचलर ऑफ़ आर्किटेक्चर के स्टूडेंट्स पिछले एक सप्ताह से अघोषित हड़ताल पर है. पिछले कुछ दिनों से आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट में कोई क्लास नही हो रही है क्योंकि बीआईटी के आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट को काउन्सिल ऑफ़ आर्किटेक्चर से मान्यता प्राप्त नही है.

फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स को अभी तक एनरोलमेंट नंबर भी नही जारी किया गया है. स्टूडेंट्स पोस्टर बैनर के साथ आपनी मांगो को लेकर डिपार्टमेंट के आगे शनिवार को भी बैठे रहे. स्टूडेंट्स का कहना है कि कॉलेज कोई भी ऑफिसियल प्रूफ नही दिखा रहा है. जब कोर्स को मान्यता ही नही मिली है तो 5 साल की पढाई बर्बाद लग रही है. 

2012 से चल रहा है आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट

बीआईटी पटना में आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट 2012 से ही चल रहा है. 2012 के बाद इसे 3 साल का एक्सटेंशन दिया गया था. बाद में एक साल के लिए और बढाया गया. इसका मतलब कोर्स को 2015-16 के सत्र तक के लिए एक्सटेंशन मिला था. जिसके बाद काउन्सिल ऑफ़ आर्किटेक्चर ने इसकी मान्यता रद्द कर दी. बता दें कि B. Arch. का कोर्स 5 साल का होता है. कॉलेज में इस कोर्स के लिए 40 सीट है. इस वजह से कुल 180 स्टूडेंट्स का फ्यूचर संकट में है.

क्या कहते है डायरेक्टर

कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. एस पी लाल ने कहा कि इस मामले में बात करने के लिए वो रांची के मेसरा स्थित मुख्य ब्रांच जा रहे है. छात्रहित के लिए सभी जरुरी कदम उठाया जायेगा. काउन्सिल ऑफ़ आर्किटेक्चर को यूजीसी का प्रूफ चाहिए जो जल्द ही उपलब्ध कराया जायेगा.

यह भी पढ़ें-

 Paytm से लें JIO प्राइम मेम्बरशिप और पायें कम दाम में ज्यादा डेटा

PU : नये सेशन में एडमिशन के लिए 3 अप्रैल से भरें फॉर्म

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*