राज्यपाल ने भी हरमंदिर साहिब में टेका मत्था, लिया व्यवस्था का जायजा

पटना : 350 वें प्रकाशोत्सव के मौके पर बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को पटना हरमंदिर साहब गुरुद्वारा जाकर मत्था टेका. परिवार के साथ पहुचे राज्यपाल के गुरुद्वारा पहुचते ही उन्हें सरोपा भेंट किया गया. इसके बाद राज्यपाल ने प्रकाशोत्सव के तैयारियो का जायजा लिया. सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं देते हुए राज्यपाल ने कहा कि सभी देशवासी खुश रहें और तरक्की करें इसकी कामना करते हैं.

डीएम के पास पहुंची थी शिकायत

350 वे प्रकाश उत्सव को लेकर गाय घाट गुरुद्वारे के संबंध में कुछ शिकायतें जिलाधिकारी संजय अग्रवाल के पास पहुंची थी.  डीएम संजय अग्रवाल ने टीम के साथ गाय घाट गुरुद्वारा का निरक्षण किया. वे सबसे पहले प्रतिनियुक्त डॉक्टर को बुलवए. इस पर डॉक्टर साहब बिना आला और बगैर ड्रेस के पहुंच गए. जिसे देख कर डीएम ने डॉक्टर को जमकर फटकार लगाया. डॉक्टर साहब उलटे पाँव ड्रेस और आला लाने चले गए.

डीएम ने माना कि इस गुरुद्वारे में कुछ कमियां रह गयी हैं. उन्होंने बताया कि आज से यहाँ जिला प्रशाशन द्वारा लाइटिंग , डॉक्टर की टीम और पानी तथा सौचालय की व्यवस्था की जा रही है. स्थानीय लोग भी काफी सहयोग कर रहे हैं. बताते चले कि प्रत्येक गुरुपर्व में इसी गुरुद्वारा से नगर कीर्तन निकालता था, सिर्फ इस बार गांधी मैदान से नगर कीर्तन निकाला जा रहा है.

श्रद्धालुओं के लिए स्टीमर फेरी सर्विस की शुरुआत

350वें प्रकाश उत्सव को लेकर बाहर से आये श्रद्धालुओं को गंगा में सैर करने के लिए आज स्टीमर से फेरी सर्विस का शुभारंभ किया गया. इसका शुभारम्भ डीएम संजय अग्रवाल और पर्यटन विभाग के पूर्व मुख्य सचिव जी एस कंग ने हरी झंडी दिखा कर किया. श्रद्धालुओं के गंगा में सैर करने के लिए आज से दो जहाज चलाये जा रहे हैं. जिसमे एक बी बी गिरी जहाज है जिसकी क्षमता 1000 लोगो को बैठने की है जबकि दूसरा कस्तुरबा जहाज है. जिसकी क्षमता 350 लोगो के बैठने की है.

देखें वीडियो :

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*