IAS सी के अनिल पर नोटिस जारी,दो महीने से बिना सूचना के गायब

IAS C K Anil

पटना : बीएसएससी पेपर लीक कांड मामले में IAS सीके अनिल की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. अनिल के खिलाफ अब राज्य सरकार ने नोटिस जारी कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार अनिल बिना किसी सूचना के दो महीने से गायब हैं. इससे पहले मामले की जांच कर रही SIT ने भी अनिल के दोनों दफ्तरों को खंगाला था. मगर ना ही उनका पता चल सका और ना ही पुलिस को उनके संबंध में कोई जानकारी मिल पायी. अब सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से नोटिस जारी कर कहा गया है कि सी के अनिल एक हफ्ते के अंदर अपनी ड्यूटी संभालें और बिना सूचना के गायब होने का कारण स्पष्ट करें.

दो जगह पोस्टेड थे सी के अनिल, अब किसी को नहीं पता-कहां है

BSSC पेपर लीक घोटाले की जांच कर रही SIT के राडार पर आने के बाद से ही आयोग के OSD सी के अनिल फरार हैं. लेकिन, कहां हैं, ये कोई नहीं जानता. SIT कहती है कि सी के अनिल से पूछताछ करनी है. इसके लिए SIT की टीम आयोग के दफ्तर भी जाती है. लेकिन, वहां कोई बताने वाला ही नहीं कि सी के अनिल कहां हैं. यही नहीं, पुराने सचिवालय स्थित बिहार राज्य योजना परिषद के दफ्तर पर गई SIT की टीम को भी हर बार खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. अनिल को यहां भी सचिव पद का प्रभार दिया गया था.

बकौल SIT, आयोग ने अब तक ना तो सी के अनिल का छुट्टी का आवेदन सौंपा है, और ना ही उनके बारे में कुछ बताया है. बिहार राज्य योजना परिषद के दफ्तर से भी अनिल के बारे में कुछ नहीं पता चल सका है.

सी के अनिल के हस्ताक्षरों की जांच कर चुकी है FSL

BSSC के दफ्तर से मिले कागजातों पर SIT की दबिश के दौरान फरार चल रहे परमेश्वर राम की छुट्टी के आवेदन पर जिसके दस्तखत थे, वो सी के अनिल के ही थे. हालांकि, SIT ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. लेकिन उस आवेदन को भी जांच के लिए FSL को भेज दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक FSL की जांच रिपोर्ट आ चुकी है. रिपोर्ट को केस डायरी में सबूत के तौर पर पेश किया जाएगा.

1991 बैच के IAS सीके अनिल पर पर्चा लीक करने सहित सबूतों से छेड़छाड़ और नष्ट करने का आरोप है. बताते चलें, आईएएस सी के अनिल की छवि सख्त और ईमानदार अफसर के रूप में रही है. शहाबुद्दीन के भय के साम्राज्‍य को तहस-नहस करने का श्रेय अनिल को ही जाता है.  तेजाब कांड के समय सी के अनिल ही सीवान के डीएम थे और मामले में उनके द्वारा की गयी कार्रवाई की काफी सराहना हुई थी.

यह भी पढ़ें :

बरार ने अब बुरा फंसा दिया है IAS सी के अनिल को , संबंधों का किया खुलासा

कहां हैं सी के अनिल? SIT ही नहीं BSSC को भी नहीं पता !

BSSC पेपर लीक कांड में अध्यक्ष व सचिव की गिरफ्तारी से आयोग का कामकाज ठप

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*