कैसी चल रही है प्रकाश पर्व की तैयारी, माहौल भांपने खुद पहुंचे IG नैय्यर हसनैन

पटना सिटी (जुलकर नैन) : प्रकाश पर्व की तैयारियों को लेकर अब आईजी नैय्यर हसनैन भी मुस्तैद हो गये हैं. प्रकाश पर्व की तैयारियों में कोई कमी न हो इसके लिए वह पूरा जायजा ले रहे हैं. बता दें कि आगामी 23,24 और 25 दिसम्बर को होने वाले 350वां प्रकाश उत्सव के समापन समारोह सह 351 वां प्रकाश पर्व की तैयारियों को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी न हो इसको लेकर आज जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां तख्त हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा और मेला कंट्रोल रूम चौक थाना का निरीक्षण किया.

उनके साथ SSP मनु महाराज, ट्रैफिक SP पीके दास सहित कई वरीय पुलिस अधिकारी मौजूद थे. आईजी महोदय ने बताया कि आने का मुख्य उद्देश्य उन जगहों को चिन्हित करना है जहां पर पुलिस पदाधिकारी और सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे और संवेदनशील जगहों पर विशेष तैयारी करने पर विचार विमर्श किया गया.

बता दें कि पटना DM संजय अग्रवाल और पटना एसएसपी मनु महराज ने प्रकाश पर्व के लिए एक टॉल फ्री नम्बर (8448285300) भी जारी किया है. जिससे बाहर से आने वाले लोग इस नम्बर पर सम्पर्क कर के जानकारी लें सकें.

प्रकाशपर्व : श्रद्धालुओं को नहीं हो दिक्कत, इसलिए जारी हुआ टोल फ्री नंबर

गौरतलब है कि पटनासिटी के 350वें प्रकाश पर्व के समापन की तैयारियां जोरों पर चल रही है. जिसको लेकर हर रोज कोई ना कोई बड़ा प्रशासनिक अधिकारी बाइपास में बन रहें टेंट सिटी और कंगन घाट में बन रहें टेंट सिटी स्थल का निरीक्षण करने पहुँच रहे हैं. अधिकारीयों का कहना है कि गुरु पर्व का समापन समारोह भी उसी तरह भव्य होगा जैसा पिछले साल प्रकाश पर्व का शुरुआत हुआ था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*