351वां प्रकाश पर्व : चाक-चौबंद होगी सारी व्यवस्था, डीएम ले रहे हैं पूरा जायजा

पटना सिटी (जुलकर नैन) : 350वें शुकराना समारोह के समापन समारोह सह 351वें प्रकाश पर्व को लेकर पटना के डीएम संजय अग्रवाल और प्रधानसचिव चैतन्य प्रसाद ने बैठक में ट्राफिक एसपी को निर्देश दिया हैं और कहा की बाहर से जो भी प्रकाशपर्व से सम्बंधित बस, ट्रक आयेंगी उन्हें रोका नहीं जायेगा. बस या ट्रक श्रद्धालुओं को उतारने के बाद वो पार्किंग स्थल पर चला जायेगा. जैसे ट्रांसपोर्ट नगर, दिदारगंज के पास पाटलीपुत्रा जेसीबी के बगल में रुक जायेगा.

पर्यटन विभाग के प्रधानसचिव पंकज कुमार ने बताया की पर्यटन विभाग के द्वारा बस चलायी जायेगी जो पटना के ऐतिहासिक धरोहर की दर्शन कराते हुए उन श्रद्धालुओं को बिहार संग्रहालय लेकर जायेगी.

पटना डीएम संजय अग्रवाल ने रेलवे विभाग से आये हुए अधिकारी को ट्रेन की स्टॉपेज की समय सीमा को बढ़ाने को कहा तो रेलवे विभाग के अधिकारियों ने ये विश्वास दिलाया है कि जब तक गुरुनगरी आये श्रद्धालु ट्रेन से नहीं उतर जाते हैं तब तक ट्रेन आगे नहीं बढ़ेगी.

एनएचएआई से आये हुए अधिकारियों को ये निर्देश दिया गया है. आप एनएच में लगे हुए पोल को देखिये और खराब और बंद पड़े लाइट को दुरुस्त कीजिए. साथ ही एनएचएआई के अधिकारी को ये भी कहा कि पर्यटन विभाग के श्रद्धालुओं को ले जाने वाली बसों को फ्री कर दिया जाये. उनसे टॉलटेक्स नहीं वसूला जाये.

डीएम संजय अग्रवाल ने बताया कि 3 शिफ्ट में चलने वाले जहाज कंगन घाट टू गाय घाट जब जहाज चलेगी तो जहाज के इर्द-गिर्द एनडीआरएफ़ और एसडीआरएफ़ के जवान अपने बोट से उसे स्कोर्ट करेंगे.

इस बैठक में चैयरमैन आयोजन समिति जीएस कंग, पर्यटन विभाग की मेनेजिंग डायरेक्टर इनायत खां, ट्राफिक एसपी पीके दास, सिटी एसपी पूर्वी विशाल शर्मा, बाइपास थाना प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद, पटना सिटी एसडीओ राजेश रौशन, एनएमसीएच के सुपेरिटेंडेंट सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

350वां प्रकाश पर्व समापन समारोह, मंत्री और DRM ने किया स्टेशन का निरीक्षण

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*