जानलेवा पानी भरे गड्ढे से होकर गुजरते हैं एम्बुलेंस और स्कूल बस, प्रशासन लापरवाह

फुलवारी शरीफ, अजीत कुमार : राजधानी के फुलवारी शरीफ शहर के मध्य से गुजरने वाली नेशनल हाईवे 98 इस वर्ष हुई कमजोर बारिश को भी नहीं झेल पाई तथा जगह जगह गड्ढे हो गए हैं. सड़क पर गड्ढे इतने ज्यादा हो गए हैं की लोगों को आवागमन में बेहद परेशानी हो रही है. यह हाल है शहर की ह्रदय स्थली शहीद भगत सिंह चौक के पास का. यहीं से दानापुर रेलवे स्टेशन, खगौल और पटना एम्स, नौबतपुर होकर औरंगाबाद होकर झारखंड से रोजाना हजारों भारी वाहनों का आवागमन होता है. सड़क पर जहां बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. वहीँ उनमें बरसात का पानी खाज में कोढ़ वाली हालत बना दिया.

प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं

रोजाना कई वाहन चालक गड्ढे में गिरकर हो जा रहे हैं. फिर भी प्रशासन का इस ओर ध्यान नही जा रहा. नेशनल हाईवे निर्माण कंपनी के अधिकारी भी कान में तेल डाल कर सोये हुए हैं और फुलवारी शरीफ थाना के सामने का यह चौक बदहाली की आंसू बहा रहा है. इस चौक से होकर जब एम्बुलेंस और स्कूली बसें गुजरती है तब लोगों की साँसे अटकी रहती है.

इस चौक से रोजाना करीब एक सौ स्कूली बच्चों को ढोने वाले वाहन और एम्बुलेंस गुजरते है तब भगवान का नाम लेकर लोग इस चौक के पास बने गड्ढे से होकर अपने वाहन लेकर पार होते हैं. पटना एम्स के इमरजेंसी सेवा शुरू हो जाने के बाद एम्स में आने जाने वाले एम्बुलेंस की तादाद भी काफी बढ़ गयी है. बावजूद सरकार का ध्यान इस और नही जा रहा है.

यह भी पढ़ें – पटना में युवती ने लगाई गंगा नदी में छलांग, बॉडी को तलाशने में जुटी SDRF की टीम

पटना में डबल मर्डर से सनसनी, रिटायर्ड कमिश्नर और उनकी पत्नी की घर में घुसकर हत्या

गर्मी के मौसम में शहर के मध्य से गुजरने वाली नेशनल हाईवे की मरम्मत करते पेच वर्क किया गया था. इस वर्ष बारिश बेहद कम हुई है बावजूद इसके सड़क में अनेकों गड्ढे हो गए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*