पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर पेट्रोल चोरी का प्रयास, हजारों लीटर तेल बर्बाद

नौबतपुर/फुलवारीशरीफ : सोमवार के तड़के नौबतपुर थाना क्षेत्र के बाबूपुर के समीप अज्ञात बदमाशों ने पाइप लाइन में छेद कर पेट्रोल चोरी का प्रयास किया, लेकिन तेल के तेज धार और कच्चा तेल होने के कारण बदमाशों की मंशा पर पानी फिर गया. घटना की जानकारी तब हुई जब ग्रामीण खेत की ओर शौच को गये. खबर इलाके में आग की तरह फैली और देखते-देखते सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई. ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस-प्रशासन को सूचना दी.

सूचना पाते ही प्रशासन हरकत में आया और इओसीएल के अधिकारियों को सूचित किया. आईओसीएल और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच मामले की तफ्तीश शुरू की. जब तक पाइप लाइन में तेल की सप्लाई बंद की जाती तब तक करीब 50 हजार लीटर तेल बर्बाद हो चुका था. मौके से पाइप खोलने का औजार, गमछा और चप्पल बरामद किया गया है. कम्पनी के अधिकारियों ने लिंकेज स्थान के चौतरफा 500 गज की दूरी की घेराबंदी के प्रवेश वर्जित कर दिया है और तेजी से पाइप मरम्मति का काम चल रहा.

स्थानीय थानाध्यक्ष प्रेम राज चौहान ने बताया कि स्वान दस्ता को बुलाकर बदमाशों के घटनास्थल पर छुटे चप्पल, औजार और कपड़ा के माध्यम से छानबीन की जा रही. स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक, भगवान का शुक्र रहा कि आग नहीं लगी वरना न जाने कितना बड़ा हादसा होता.

यह भी पढ़ें – सबसे अधिक आय अर्जित करने वाले 5 टिकट जांचकर्मी पुरस्कृत

19 जुलाई से बिहार के 17 जिलों के बच्‍चों को मुफ़्त लगेंगे निमोनिया के टीके

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*