बाइपास टेंट सिटी में बनेगा भव्य दीवान हॉल, निरीक्षण करने पहुंचे पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव

पटना सिटी (जुलकर नैन) : पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार व मैनेजिंग डायरेक्टर इनायत ख़ान ने बायपास में बन रहें टेंट सिटी और कंगन घाट में बन रहें टेंट सिटी स्थल का निरीक्षण किया. इस मौके पर प्रधान सचिव पंकज कुमार ने टेंट सिटी का निर्माण कार्य कर रहे. एजेंसी के लोगों के साथ बैठक किया और टेंट सिटी का निरीक्षण किया.

टेंट सिटी का जायजा लेने पहुंचे फायर यूनिट के DG पीएन राय

टेंट सिटी निर्माण एजेंसी के लोगों के लिए हर लंगर हॉल में दो एक्ज़िट गेट बनाने को कहा ताकि किसी विकट परिस्थिती में लोगों को दिक्कत ना हो. कई जगह टेंट में लगे टूटी हुई फ्लोरिंग वूड को बदलने का निर्देश दिया और कहा कि आप इसे जल्द से जल्द बदलिए.

इसके अलावा बाथरूम के पास कई जगह छोटे-छोटे गड्ढे हैं उसे देख कर के प्रधान सचिव पंकज कुमार ने कहा कि इसे कंप्लीट क के बराबर कीजिये कि पता ही नहीं लगे कि ये प्लास्टिक हैं या ब्रिज सोलिंग है. कहीं पर गैप नहीं रहना चाहिए और टेंट सिटी में बिछने वाले गद्दा और तोस्क को भी बदलने का निर्देश दिया कहा कि इसमें सिर्फ फ़ोम हैं इसको बदलिए.

ब्लॉक C और ब्लॉक D में दो बड़े बड़े लंगर हॉल बनाए गए हैं और उसके बाद दीवान हॉल बना रहें. एजेंसी के लोगों को भी कहा है कि आप दीवान हॉल में भी एक्ज़िट गेट एक्स्ट्रा बनाइये और वीआईपी के लिए अलग गेट बनाए और फिनिशिंग में खास कर के ध्यान रखने को कहा है.

पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार ने बताया कि जो अभी तक काम हुए हैं और जो कार्य चल रहे हैं वो प्रगति पर है. सभी लोग लगे हुए हैं जो सुझाव आए हैं उस पर भी कार्य किया जाएगा. समय सीमा पर काम पूरा कर लिया जाएगा. 20 तक हर हाल में कार्य को पूरा कर लिया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*