पटना: वार्षिकोत्सव में बोले गुप्तेश्वर पांडेय- बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार भी जरूरी

पटना/ फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार) : सत्यम शिवम सुंदरम विद्यालय ग्रुप द्वारा संचालित शिवम कॉन्वेंट स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन गौरीचक के शिवम इंटरनेशनल स्कूल प्रांगण में किया गया. समारोह का उद्घाटन योजना एवं विकास विभाग के संयुक्त सचिव वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुनील कुमार यादव, डीजी बीएमपी गुप्तेश्वर पांडेय एवं सांसद अरुण कुमार ने दीप जलाकर संयुक्त रूप से किया.

अतिथियों का स्वागत सत्यम शिवम सुंदरम ग्रुप के संस्थापक शंकर कुमार ने किया जबकि कार्यक्रम का संचालन विद्यालय प्रिंसिपल नीलम कुमारी ने किया. समारोह में छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए डीजी बीएमपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार का पाठ पढ़ा रहे इस विद्यालय समूह के शिक्षकों का आपके भविष्य को उज्ज्वल बनाने में अहम रोल रहेगा. पुरखों की परंपरा, विरासत को संजोकर ही उच्च शिक्षा ग्रहण करने की सार्थकता सिद्ध हो सकती है. उन्होंने कहा की शिक्षा का प्रसार करने की प्रवृत्ति भी अपने अंदर विकसित करें ताकि आप जहां भी रहें वहीं से किसी न किसी रूप में समाज के वंचित तबके के बच्चों की शिक्षा व्ववस्था को सुदृढ़ बनाने में अपना योगदान जरूर दें सकें.

विद्यालय समूह के निदेशक राजीव कुमार अरोड़ा एवं प्रबंधक विश्वजीत कुमार के निर्देशन में  समारोह को सम्पन्न कराया गया. इस मौके पर बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गये सांस्कृतिक कार्यक्रम पर लोग झूम उठे. नन्हा-मुन्ना राही हूं, देश का सिपाही हूं…नन्हे मुन्ने बच्चे तेरी मुट्ठी में… , मेरे देश की धरती सोना उगले  समेत अन्य कई देश भक्ति गीतों की प्रस्तुत की गयी. समारोह के अंत मे छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर हौंसला अफजाई किया गया. सबसे पहले कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*