पटना : संदिग्ध हालात में फंदे से लटकी मिली पॉलिटेक्निक स्टूडेंट की डेड बॉडी

पटना : पॉलिटेक्निक कॉलेज के एक स्टूडेंट की डेड बॉडी संदिग्ध हालात में मिली है. वो भी फांसी के फंदे से लटकी हुई. मामला पटना के राजीव नगर रोड नम्बर 6 का है. स्टूडेंट की पहचान हो गई है. इसका नाम उत्तम उर्फ टूटू है. 21 साल का उत्तम गया जिले के रौशन गंज स्थित बांके बाजार का रहने वाला है. जिस जगह उत्तम की डेड बॉडी मिली है, वो एक अर्ध निर्मित घर है. जबकि वो आधे अधूरे बने इस घर में नहीं बल्कि इसके पीछे में स्थित डॉ. सुधीर कुमार जायसवाल के घर मे वो अपने दो साथियों के साथ पिछले डेढ़ साल से रह रहा था.

वहीं जिस आधे अधूरे घर में डेडबॉडी मिली है, उस मकान के मालिक का नाम केपी सिंह है, जो कहीं और रहते हैं. रविवार की सुबह इलाके के लोग मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. इसी दरम्यान किसी ने अचानक उत्तम की डेड बॉडी को फांसी के फंदे से लटके हुए देखा था. बात पूरे इलाके में फैली. आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. किसी ने कॉल कर मामले की जानकारी राजीव नगर थाना को दी.

पटना में चेकिंग के दौरान कार में मिला 9 लाख रुपया कैश, चल रही है जांच

थानेदार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. सुबह में उत्तम की पहचान भी नहीं हुई थी. पुलिस टीम के सामने जब केपी सिंह आए तो इसकी पहचान की गई. फिर टीम इसके कमरे में गई. जहां से आधार कार्ड बरामद किया गया. जिससे पहचान की पुष्टि हुई.

घंटों की जांच करने के बाद पुलिस का कहना है कि युवक ने सुसाइड किया है. उसने खुद पंखे के हुक में रस्सी के जरिए फांसी का फंदा बनाया और फिर सुसाइड कर लिया. हालांकि मौके से किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. सुसाइड करने की कोई वजह भी सामने नहीं आई है. लेकिन मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो ये मामला संदिग्ध है.

युवक की हत्या किये जाने और दिखावे व मामले को डायवर्ट करने के लिए फांसी के फंदे पर लटका दिए जाने की आशंका जाहिर की जा रही है. आशंका की एक बड़ी वजह है. वो वजह ये है कि उत्तम रहता था पीछे की मकान में और उसकी डेड बॉडी कहीं और मिली. अब पोस्टमार्टम और पुलिस की प्रोपर जांच के बाद पता ही असलियत सामने आएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*