पटना सिटी : सड़क निर्माण कंपनी से 25 लाख रुपये की रंगदारी की मांग, दहशत में हैं कर्मचारी

पटना सिटी (जुलकर नैन) : वैशाली के राघोपुर दियारे में बन रहे सिक्स लेन सड़क निर्माण कंपनी से 25 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई है. दहशत फैलाने के लिए आरोपियों ने कार्य स्थल पर जम कर फायरिंग की. कर्मियों को हथियार के बल पर बंधक बना कर गंगा नदी में फेक दिया. घटना शनिवार की देर रात की है. रुस्तमपुर ओपी इलाके में कच्ची दरगाह से चेचर तक सिक्स लेन सड़क और पुल का निर्माण कार्य साईं कंस्ट्रक्शन नामक कंपनी करा रही है. कल कार्यस्थल पर एक दर्जन से ज्यादा लोग राइफल और हथियार के साथ आये और आते ही रोलर के चक्के पर गोली चला दी और हवाई फायरिंग करते हुए सभी लोग भाग निकले .

इस दौरान जब कम्पनी के डायरेक्टर कन्हैया सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लोग 25 लाख रूपये की रंगदारी की मांग कर रहे हैं. हवाई फायरिंग के साथ मौके पर खड़ी एक गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. मशीन के ऑपरेटर और सुपरवाइजर के साथ मारपीट भी की गई और लगभग आधा दर्जन लोगों के हाथ पैर बांध कर बंधक बना लिया गया. सभी बंधकों को आरोपियो ने गंगा नदी में ले गए और गर्दन तक पानी में बैठा दिया. उनके द्वारा सभी को डूबा देने का प्रयास और धमकी दी जा रही थी.

लेकिन इस घटना की सूचना कंपनी के लोगों ने स्थानीय लोगों को दी. इस पूरे वारदात की जानकारी लोगों को देने का बाद स्थानीय लोग भी भारी संख्या में जुटे और दर्जनों की संख्या में पहुंचे अपराधियों को खदेड़ दिया. इसी बीच सूचना पर रुस्तमपुर ओपी पुलिस भी मौके पर पहुंची तो कंपनी के कर्मियों की जान बची. इस घटना से इलाके में दहशत फैली हुई है. कंपनी के डायरेक्टर ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की अपील की है.

वहीं पुलिस ने आरोपियों पर प्राथिमिकी दर्ज कर कार्रवाई करते हुए उनके घरों पर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की बात कह रही है. लेकिन राघोपुर के लोगों के लिए इस बड़े सपने और मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी परियोजना में अगर इस तरह के अड़ंगे आएंगे तो निश्चित रुप से सरकार और प्रशासन की साख पर बट्टा लगेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*