धनतेरस पर उमड़ी भीड़ ने की खूब खरीदारी, बाजार में बरसा धन

dhanteras

फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार) : धनतेरस पर बर्तन, चांदी के सिक्के, सोने के जेवर, इलेक्ट्रानिक सामान, दोपहिया वाहन आदि खरीदारी के लिए बाजारों में सुबह से देर रात तक लोगों ने खूब खरीदारी की. धनतेरस को लेकर व्यापारियों द्वारा अपने-अपने प्रतिष्ठान दूकान भव्य रूप से सजाए गये थे. धनतेरस पर खरीदारी के लिए उमड़े लोगों के कारण शहर से लेकर बाईपास मार्गों में ट्रैफिक का दबाव खासा बढ़ गया. मुख्य मार्गो के साथ चौक चौराहों पर वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए. जिससे लोगों को खासी दिक्कतों को सामना करना पड़ा. हालांकि ट्रैफिक और स्थानीय थानों की पुलिस ट्रैफिक संभालने में मुस्तैदी से जुटी रही.

धनतेरस के मौके पर मंगलवार को बाजार में खूब धन बरसा. दिवाली में खरीदारी के लिए लोग सुबह से देर रात तक फुलवारी शरीफ के चुनौती कुआँ, चौराहा, शहीद भगत सिंह चौक, वाल्मी, जानीपुर, पेठिया बाजार, तमतम पड़ाव, अनीसाबाद, बेउर, सिपारा, परसा, एतवारपुर, रामकृष्णा नगर, जगनपूरा, खेमनीचक, सम्पत्चक, बैरिया, गोपालपुर, गौरिचक, बेलदारी चक आदि बाजारों में ही जमे रहे.

जबर्दस्त कारोबार से व्यापारियों के चेहरे भी खुशी से चमक उठे. सबसे ज्यादा रौनक ऑटोमोबाइल्स और सराफा बाजार में दिखाई दिया. दो और चारपहिया गाड़ियों के शोरूम में भीड़ का आलम रहा तो वहीं सराफा बाजार सुबह से ही दमकता रहा. गोल्ड और डायमंड की सबसे ज्यादा बिक्री हुई. इसके अलावा बर्तन, कपड़े, श्रृंगार, जूते-चप्पल, इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों में भी लोगों की भीड़ दिखाई दी. खरीदारी के लिए शहर के सभी शॉपिंग मॉल में भी लोगों का तांता लगा रहा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*