कबड्डी गोल्ड मेडलिस्ट शमा परवीन को पटना के DM ने किया सम्मानित

पटना : एशियन कबड्डी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय महिला टीम के सदस्य बिहार की शमा परवीन का को पटना के डीएम संजय अग्रवाल ने सम्मानित किया है. राजधानी पटना से सटे मोकामा के रहने वाले मोहम्मद इलियास ने अपनी बेटियों को जमाने के साथ चलने के लिए घर से बाहर कदम रखने की इजाजत दी और बेटियों ने ऐसा कमाल दिखाया कि वो आज लोगों के लिए प्रेरणा बन गई हैं.

गोल्ड मेडलिस्ट शमा परवीन को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सम्मानित कर चुके हैं. जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने कहा कि शमां के पिता को मुद्रा योजना के तहत बैंक से लोन दिलवाएंगे ताकि शमां परवीन से प्रेरणा लेकर दूसरे बच्चे भी भारत का नाम रौशन करें.

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का पूल बंटा

छह भाई-बहनो में दूसरे नंबर पर आने वाली शमां बीए पार्ट टू की छात्रा हैं और उसके पिता गांव में ही छोटी सी दूकान चलाकर अपने बच्चों को पालन पोषण कर रहे हैं. गोल्ड मेडलिस्ट शमां परवीन ने कहा कि मेरे पिता सामाजिक वर्कर हैं और वो कुछ ऐसा काम करना चाहते थे, जिससे घर की बेटियां बाहर निकले और उन्होंने इसलिए मुझे खेलने के लिए बढ़ावा दिया. कबड्डी खेलते-खेलते आज यह मेरे जीवन का हिस्सा बन गया है.

बता दें कि ईरान की राजधानी तेहरान में 23-25 नवंबर 2017 तक एशियन महिला कबड्डी चैम्पियनशिप का आयोजन हुआ था. इसी में शमा ने यह एचीवमेंट मिला. शमां प्रवीण ने कबड्डी में गोल्ड मेडल हासिल किया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*