पटना के अशोक राजपथ से सरकार हटाएगी इनको, आज से ही शुरू होगा काम

लाइव सिटीज डेस्कः प्रकाशपर्व समापन के दौरान जहां अशोक राजपथ की सड़कें चकाचक व साफ होंगी, वहीं बिजली के खंभों व सड़क क्रॉस कर गुजर रही जेनरेटर व डिश केबल तारों के मकड़जाल को हटाने का काम मंगलवार से किया जाएगा. सिटी विद्युत प्रमंडल के ईईई संदीप प्रकाश ने बताया कि प्रकाश पर्व समापन के दौरान अशोक राजपथ को तारों से निजात दिलाने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है. इसके लिए एक माह पहले ही एसडीओ, संबंधित थाना समेत वरीय अधिकारियों एवं जेनरेटर व डिश केबल वालों को सूचना दी जा चुकी थी. बावजूद तारों को नहीं हटाया गया. जिस कारण अशोक राजपथ पर तारों का मकड़जाल बना है. जिसे अधिकारी निरीक्षण के दौरान अक्सर बिजली विभाग का झूलते तार समझ लेते हैं.

सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, केंद्र सरकार ने निकाली है बंपर वैकेंसी

वहीं पटनासिटी में बिजली के खंभों पर विशेष पेंट लगाए जाएंगे. प्रकाश पर्व समापन समारोह में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए बन रहा टेंट सिटी बिजली से जगमग होगा. इसके लिए विभागीय अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है. सोमवार को सिटी विद्युत प्रमंडल के ईईई संदीप प्रकाश अपने दल-बल के साथ कंगन घाट टेंट सिटी में पर्याप्त बिजली मुहैया कराने की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए जुटे रहे. ईईई ने बताया कि आयोजकों की ओर से कंगनघाट में बन रहे टेंट सिटी में लाईट व अन्य बिजली संसाधनों के लिए आठ ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं.

लालू के लिफाफा पर सुशील मोदी की सफाई, विवाद पर लगा दिया फुल स्टॉप

इस दौरान ईईई ने बताया कि कंगनघाट से लेकर पीरदमड़िया घाट तक बन रहे टेंट सिटी में निर्बाध बिजली आपूर्ति व उसके रखरखाव को लेकर छह स्थानों पर कंट्रोल प्वाइंट बनाया जाएगा. कंगनघाट में दो स्थानों बिजली आपूर्ति की मॉनिटरिंग की जाएगी. बाललीला गुरुद्वारा में 26 दिसंबर को जन्मोत्सव मनेगा. दशमेश पिता की क्रीड़ा भूमि, बाललीला गुरुद्वारा में जन्मोत्सव की तैयारी जोर-शोर से चल रही है.

बाललीला गुरुद्वारा में 26 दिसंबर को मनाए जाने वाले बाला प्रीतम का जन्मोत्सव में देश-विदेश से आए श्रद्धालु शिरकत करेंगे. आयोजन में निर्मली अखाड़ा, हरिद्वार के कई प्रमुख संतों का जमावड़ा लगेगा. कार सेवा वाले संत बाबा कश्मीर सिंह भूरिवाले के नेतृत्व में यहां लंगर व रिहाइश का बेहतर प्रबंध किया जा रहा है. परिसर में बने लंगर पंडाल को भव्य बनाया जा रहा है.

About Md. Saheb Ali 495 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*