पटना के कंकड़बाग में लगी आग, जल गई कई झोपड़ियां हुआ बड़ा नुकसान

bihar, patna, kankadbagh, बिहार, पटना, कंकड़बाग , पटना पुलिस

पटना : जैसे—जैसे राजधानी में गर्मी बढ़ती जा रही है, वैसे—वैसे आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है. शनिवार को एक बार फिर पटना में आग लगने की बड़ी घटना सामने आई. इस अगलगी का हादसा कंकड़बाग में ऑटो स्टैंड के पास स्थित एक झुग्गी—झोपड़ी में हुआ. बताया जाता है कि आग पहले एक झोपड़ी के अंदर लगी. जो देखते ही देखते काफी तेजी से फैली और आसपास के अधिकांश झोपड़ियों को अपने लपेटे में ले लिया. जिसके बाद आग की लपटें काफी तेज उठने लगी.

पूरे इलाके में अफरा—तफरी मच गई

थोड़ी ही देर में झुग्गी—झोपड़ियों में लगी आग ने भीषण रूप ले लिया. जिस कारण पूरे इलाके में अफरा—तफरी मच गई. आसपास के घर और दुकान में मौजूद लोग भी बाहर निकल आए. मौके पर मौजूद लोग खुद से आग बुझाने में जुट गए. आग बुझाने की कवायद को भी तेज कर दिया गया. पास के दुकानदारों ने एतिहात के तौर पर अपनी दुकानों को बंद कर दिया. दुकान की बिजली भी काट दी.

जानकारी मिलते ही पहुंची पुलिस टीम

लोगों ने तुरंत मामले की जानकारी कंकड़बाग थाना और फायर ब्रिगेड को दी. जानकारी मिलते ही पहले पुलिस टीम पहुंची. फिर चंद मिनटों में एक—एक कर फायर ब्रिगेड की 4 युनिट मौके पर पहुंची. टीम ने आते ही आग पर काबू पाने की कवायद शुरू की. हालांकि तब आग ने भीषण रूप ले लिया था. जिस कारण आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड की टीम को कई घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

राहत की बात ये रही की कुछ झोपड़ियों में गैस के सिलेंडर भी थे. लेकिन किसी तरह से वो बच गए. अगर एक भी गैस सिलेंडर ब्लास्ट कर गया होता तो नतीजा बुरा होता. झोपड़ियों में रहने वाले कई लोगों ने अपनी कमाई हुई रकम जमा करके अपने ​आशियाने में ही रखी थी. जो जलकर राख हो गई. साथ ही कई लोगों के घर में शादी होने वाली थी. शादी के सारे अरमान और तैयारियां इस आग ने लील लिए.

यह भी पढ़ें : पटना : बिहटा में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत, आधा दर्जन से अधिक जख्मी

About Amit Jaiswal 318 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*