पटना जंक्शन पर मिलेगा सस्ता और स्वादिष्ट खाना, जन आहार स्टॉल शुरू

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: पटना जंक्शन रेल यात्रियों का पूरा ख्याल रख रहा है. जंक्शन पहुंचे रेल यात्रियों को सस्ता व गुणवत्तापूर्ण खाना मिले, इसको लेकर रेलवे प्रशासन ने प्लेटफॉर्म संख्या एक पर जन आहार स्टॉल शुरू किया. इस स्टॉल का संचालन रेलवे द्वारा ही किया जा रहा था. बता दें कि स्टॉल को लेकर यात्रियों की ओर से खराब खाना, गंदगी, अधिक कीमत वसूलने व बिल नहीं देने से संबंधित शिकायतें लगातार की जा रही थीं.

यात्रियों की शिकायतों को देखते हुए प्लेटफॉर्म पर बेहतर सुविधा मिले, इसको लेकर रेलवे प्रशासन ने जन आहार स्टॉल को आईआरसीटीसी के हवाले कर दिया. स्टॉल को नये लुक में सजाने के बाद बुधवार की शाम दानापुर रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने स्टॉल का निरीक्षण किया और यात्रियों के लिए खोल दिया.

पटना में बड़े कांग्रेस नेता का बेटा अरेस्ट, 1.36 करोड़ रूपये ठगी का है मामला

इस दौरान डीआरएम ने जन आहार स्टॉल के किचन, पीने के पानी और साफ-सफाई को देखा और यही व्यवस्था मेंटेन करने का निर्देश दिया. अब जंक्शन पहुंचे रेल यात्रियों को सस्ता व क्वालिटी खाना-नाश्ता मिलेगा. पूर्व में जन आहार काउंटर पर जनता मील के साथ-साथ वेज व नॉनवेज खाना, चाय, कॉफी और स्नैक्स ही मिलता था. अब स्टॉल से पनीर पकौड़ा, ब्रेड पकौड़ा, इडली, छोला-भटूरा, डोसा, वेज बिरयानी, अंडा बिरयानी सहित विभिन्न व्यंजन मिलेगा.

किसकी क्या दर
चाय 7 रुपये
कॉफी 7 रुपये
जनता मील 15 रुपये
मसाला डोसा 15 रुपये
पाव भाजी 32 रुपये
पनीर पकौड़ा 30 रुपये
वेज नूडल्स 30 रुपये
ब्रेड पकौड़ा 22 रुपये
वेज मील 45 रुपये
नॉनवेज मील 50 रुपये
नॉन वेज थाली 40 रुपये
वेज थाली 35 रुपये

30 तक आनंद विहार-जसीडीह स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन
रेलवे प्रशासन ने जसीडीह और आनंद विहार टर्मिनल के बीच 03501/03502 स्पेशल ट्रेन का परिचालन अवधि में विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि स्पेशल ट्रेन का परिचालन अब 30 दिसंबर तक होगा.

ट्रेन संख्या 03501 जसीडीह-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल ट्रेन एक दिसंबर से 29 दिसंबर तक प्रत्येक शुक्रवार व मंगलवार को जसीडीह से रवाना होगी. वहीं, ट्रेन संख्या 03502 आनंद विहार टर्मिनल-जसीडीह स्पेशल दो दिसंबर से 30 दिसंबर तक प्रत्येक शनिवार व बुधवार को आनंद विहार स्टेशन से खुलेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*