जमीनी विवाद : दो गुटों में मारपीट, गोली लगने से एक महिला की मौत

पटना सिटी (जुलकर नैन) : पटना सिटी के खाजेकलां थाना क्षेत्र के जमुनी राय का कुआं मठ की ज़मीन को लेकर दो गुटों में ज़बरदस्त मारपीट हुई. वहीं मारपीट में वर्चस्व दिखाने के लिए एक पक्ष के तरफ़ से गोलीबारी किया गया, जिसमें उधर से  गुज़र रही जमुनी राय के कुआं के निवासी 32 वर्षीय अनु देवी को गोली लग गई. आनन-फानन  में उसे एनएमसीएच ले जाने लगे लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई.

पति दुर्गेश महतो ने बताया की वो सब्जी लेकर आ रही थी. लोगों की भीड़ को देख कर के वो खड़ी हो कर देखने लगी. तभी भीड़ में से किसी ने गोली चलाई, जो सीधे जा कर अनु के सीने में लग गया और वो वहीं गिर पड़ी. उसे तुरंत स्थानीय लोगों ने एनएमसीएच ले गये. जहां उसकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने आक्रोशित होकर सुदर्शन पथ पर उतर कर के हंगामा करना शुरू कर दिया.

मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी स्थानीय लोगों ने धक्का-मुक्की किया. उसके बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क पर आगजनी कर दिया और बांस-बल्ला लगा कर के रोड जाम कर दिया. वहीं उधर से गुजर रहें मोटरसाईकल सवार युवक के साथ बहस हो गई और बात बढ़ते-बढ़ते उसकी मोटरसाईकल को आक्रोशित लोगों ने आग के हवाले कर दिया.

भीड़ का गुस्सा यहीं नहीं ख़त्म हुआ. जाम में फंसी नेनो कार पर भी प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया और उसके भी शीशे तोड़ दिये. मौके पर पहुंचे एएसपी हरिमोहन शुक्ला ने बताया की मामले की छानबीन की जा रही है और जो भी दोषी हैं उनको किसी भी कीमत पर बक्शा नहीँ जायेगा. अगर उन लोगों ने मठ की ज़मीन को हड़पने की कोशिश की है तो कानून अपना काम करेगी और दोषी को गिरफ्तार करके उनको जेल भेजा जायेगा.

यह भी पढ़ें –

मौत का गड्ढा : घर के दरवाजे पर ही डेढ़ साल का मासूम डूब गया पानी में, मचा कोहराम

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*