ऐतिहासिक होगी मानव श्रंखला, 2 करोड़ लोग भाग लेंगे : रंजीत प्रभाकर

पटना सिटी (जुलकर नैन) : पटना सिटी राजदरबार हॉल के परिसर में नगर निकाय जदयू के द्वारा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता जिला कार्यकारणी सदस्य कीर्ति यादव ने किया. मौके पर बिहार प्रदेश नगर निकाय के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत प्रभाकर भी उपास्थि थे. बैठक की अध्यक्षता करतें हुए कीर्ति यादव ने कहा कि आगमी 21 जनवरी को आयोजित मानव श्रंखला को सफल बनाने को लेकर इस बैठक का आयोजन किया गया है.

कीर्ति यादव ने उपस्थित जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 21 जनवरी 2018 को बाल विवाह, दहेज उन्मुलन को लेकर नगर निकाय 4 किलोमीटर तक मानव श्रृंखला बनाया जाएगा. जो खाजेकलां पानी टंकी से एक छोर भगत सिंह चौक और दुसरा छोर पश्चिम दरवाज़ा तक जो तक मानव श्रृंखला बनाया जाएगा. जिसमे हर वर्ग के लोग शामिल होंगे और नगर निकाय जदयू का एक टीम मानव श्रृंखला में मौजूद लोगों को पानी बिस्क़िट और टॉफी बांटेगा.

अगर मानव श्रृंखला में खड़े हुए लोगों की तबीयत खराब होती हैं तो वो उन्हें तुरंत नज़दीक के अस्पताल लेकर जायेगें और उनका इलाज करायेंगे. बैठक में बिहार प्रदेश नगर निकाय जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत प्रभाकर ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करतें हुए कहा कि दहेज़प्रथा और बालविवाह से समाज में होने वाली हानि से आम बिहारियों में जाग्रति लेन के लिए 21 जनवरी को पूरे बिहार में राज्य सरकार ने एक मानव श्रृंखला का आयोजन किया हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी दलों से इस कार्यक्रम में भाग लेने की अपील जारी की हैं.

यह मानव श्रृंखला 11 हजार किलोमीटर से ज्यादा की होगी और इसमें 2 करोड़ लोग भाग लेंगे. बैठक के बाद सभी लोगों ने अशोक राज पथ पर मानव श्रंखला का पूर्वाअभ्यास किया और पूर्वाअभ्यास के दौरान ही आने-जाने वाले राहगीरों को 21 जनवरी को होने वाले इस ऐतिहासिक होगा मानव श्रंखला में शामिल होने का आग्रह किया.

दहेजप्रथा और बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें : श्याम रजक

इस बैठक में मुख्यरूप से राजकुमार यादव, बिट्टू कुमार, अश्वनी दिर्वेदी, मो शमीम, मन्नू पटेल, रवि जयसवाल, कनहाई प्रसाद, भास्कर तिवारी, पवन कुमार, अनूप कुमार, शैलेश यादव, पियूष पांडे, चंदन केशरी, अमन मेहता, सहित कई लोग शामिल थे. अंत में मोहम्मद रफी ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*