दहेजप्रथा और बाल विवाह के खिलाफ मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें : श्याम रजक

फुलवारी शरीफ : फुलवारी शरीफ ब्लॉक में दहेज प्रथा और बाल विवाह को समाप्त करने के लिए प्रस्तावित मानव श्रृंखला की तैयारी बैठक में जदयू के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक श्याम रजक ने लोगों से 21 जनवरी को मानव श्रृंखला निर्माण को सफल बनाने का आहवान किया. उन्होंने कहा कि जिस तरह लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराब बंदी के निर्णय को सराहा और मानव श्रृंखला को सफल बनाया था उसी तरह आगामी 21 जनवरी को दहेजप्रथा और बाल विवाह को पूरी तरह समाप्त करने के लिए मानव श्रृंखला बनाना है.

उन्होंने ब्लॉक परिसर में उमड़ी सैकड़ों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि यहां सबसे अधिक संख्या महिलाओं की है जो इस समाज की बुराई दहेजप्रथा और बाल विवाह को जड़ से समाप्त करने के लिए मील का पत्थर साबित होगी. विधायक ने कहा कि युवाओं को बड़ी संख्या में सरकार की इस मुहिम से जोड़ना होगा. बैठक में नगर परिषद चेयरमैन आफताब आलम ने कहा की दहेज प्रथा और बाल विवाह समाज के लिए कोढ़ है. इसे समाप्त करने के लिए हर उम्र और हर तबके के लोगों को आगे आना होगा.

इसके लिए बड़ी संख्या में लोगों को 21 जनवरी को मानव श्रृंखला के निर्माण में शामिल होकर समाज को जागरूक करने के लिए सड़क पर निकलना है. बैठक में प्रमुख मुन्नी देवी, उप प्रमुख संजीत यादव, बीडीओ शमशीर मल्लिक, बीइओ अखिलेश, समाजसेवी नजमुल हसन नजमी, कौसर खान, गुड्डू रजक, जाहिद हुसैन, मुखिया नीरज, मुखिया संगीता देवी, शत्रुध्न पासवान, बंटी चंद्र वंशी समेत विभिन्न पंचायतों के मुखिया, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य, प्रखंड के जीविका दीदी, तमाम जन प्रतिनिधि बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*