पटना सिटी में हर वर्ग के लोगों ने मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया, देखें तस्वीरों में

पटना सिटी (जुलकर नैन) : दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ पटना सिटी के सड़कों पर भी स्कूल, सामाजिक संगठनों के लोगों ने हिस्सा लिया. तो आइये हम आपको बताते हैं की पटना सिटी में कहाँ-कहाँ पर लोग खड़े थे. सबसे पहले शहीद भगत सिंह चौक से शुरुआत करते हैं. जहां भाजपा चौक मण्डल के अध्यक्ष सन्नी यादव और जदयू के ईश्वरलाल अग्रवाल पूर्व पार्षद मनोज कुमार, साहित कई लोगों ने हिस्सा लिया.

उसके बाद थोड़ा दूर पर स्वरांजलि संस्था के संथापक-संयोजक का उत्साह देखते ही बन रहा था. सभी लोग संथापक-संयोजक अनिल रश्मि की सराहना कर रहें थे. क्योकि कुछ महीने पहले सड़क हादसे में अनिल रश्मि जी का पैर फ्रेक्चर हो गया था. उसके बावजूद अनिल रश्मि जी बैशाखी के सहारे भगत सिंह चौक तक आए और मानव श्रंखला में हिस्सा लिया.

अनिल रश्मि ने बताया की बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी का ये अभियान में बिहार के एक एक नागरिक की इसमें हिस्सा लेना चाहिए क्योकि ये एक सामाजिक बुराई हैं और इसके लिए सभी को आगे आने की जरूरत हैं. इसलिए मुझे भी लगा की मुझे भी इस में भागीदारी लेनी चाहिए, उसके बाद मारवाड़ी हाई स्कूल के प्राचार्या पुनीत किशोर रजक ने नेत्रिव में मारवाड़ी हाई स्कूल के छात्र चौक से लेकर के मंगल तलाब तक हाथ से हाथ मिलाये हुए खड़े नजर आ रहे थे और सभी छात्र नारा लगा रहे थे दहेज लेना पाप हैं और बालविवाह भी पाप हैं.

उसके बाद चौक शिकारपुर से नालपर आरओबी तक वार्ड पार्षद तारा देवी उमेश मेहता सहित कई लोगों ने हिस्सा लिया. उसके बाद हम चलते हैं खाजेकलाँ पानी टंकी के पास बिहार प्रदेश नगर निकाय जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत प्रभाकर अपने समर्थक के साथ खड़े थे.

प्रदेश अध्यक्ष रंजीत प्रभाकर ने कहा कि बिहार से दहेज प्रथा और बालविवाह को जड़ से समाप्त करना हैं और बिहार को और आगे ले जाना हैं और बिहार के नागरिक ने इस मानव श्रंखला में आ कर के ये साबित कर दिया हैं कि वो बिहार के मुख्यमंत्री के साथ खड़े हैं. और जगह जगह पर कई सरकारी और निजी स्कूल के छात्र और शिक्षक खड़े थे.

अब हम इसके बाद गूरहट्टा बावली मोड़ की ओर बढ़ते हैं जहां कई निजी स्कूल के छात्र-छात्रा हाथ में स्लोगन लेकर के खड़ी थी जैसे होली विजीन स्कूल के छात्र ड्रम बजा कर के दहेज प्रथा और बालविवाह ना करने का संदेश दे रहे थे. और पश्चिम दरवाजा में ओरिएंटल कॉलेज और मोहंडन स्कूल के छात्र और छात्राए शामिल थी.

उसके बाद अनुमंडल कार्यालय के पास पटना सिटी अनुमंडल कार्यालय के कर्मी मानव श्रंखला में शामिल हुए थोड़ा दूर बढ्ने पर पोलटेकनिक कॉलेज के पास पटना सिटी एसडीओ राजेश रौशन और पटना सिटी एडिशनल एसपी हरिमोहन शुक्ला मानव श्रंखला में लगे हुए लोगो की मोनेटरिंग कर रहे थे. और और कहा की सभी लोग आराम के खड़े हैं और आसपास के घर वाले भी मानव श्रंखला खड़े की मदद कर रहे हैं.

उसके बाद गांधी सेतु पर जमात ए इस्लाम हिन्द संस्था के बच्चे के साथ इरशाद अली आज़ाद चेयरमैन शिया वफ़्क़ बोर्ड बिहार सरकार और मौलाना शकील हाशमी सहित कई लोग खड़े थे. गांधी सेतु पर थोड़ी दूर आगे जाने पर आगनबाड़ी की सेविका एक दूसरे का हाथ थामें खड़ी थी. और उसके बाद थोड़ा दूर आगे जाने पर एनडीआरएफ़ के जवान खड़े थे और थोड़ा दूर जाने पर वैशाली की डीएम रचना पाटील, वैशाली एसपी राकेश कुमार सहित कई अधिकारी हाथ से हाथ थामे हुए खड़े नजर आए.

थोड़ा दुर और आगे जान पर बीएमपी के जवान एक दूसरे का हाथ थामें खड़े थे. गायघाट पुल के नीचे पटना सिटी डीसीएलआर सदीप कुमार पीजेएम स्कूल के बच्चों के साथ हाथ हाथ मिलाये खड़े हुए .

फुलवारी में विधायक श्याम रजक ने स्थानीय जनता के साथ बनाई मानव श्रृंखला

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*