सैकड़ों मुसहर समुदाय ने ली शपथ, कभी नहीं बनायेंगे शराब

sharab
पटना/फुलवारीशरीफ : परसा बाजार थाना क्षेत्र के चिहुत मुसहरी में सैकडो महादलितों ने शराब न बनाने और न ही पीने की शपथ ली. इतना ही नहीं  पुलिस के समकक्ष शराब बनाने का उपकरण लोगों ने नष्ट कर दिया और शपथ लिया कि अब न शराब का निर्माण करेंगे और न ही शराब पियेंगे.
थानाध्यक्ष नन्दजी प्रसाद ने ना सिर्फ अपनी मेहनत से इस चिहुत गांव के मुसहरी में शराब के अवैध धंधे को बंद कराया बल्कि अपने अथक प्रयास से इन माँझी समाज के करन कुमार, रोहित कुमार, प्रियंका कुमारी, सोनमती कुमारी, अजय कुमार, डब्लू कुमार, शिवा कुमार, बिरजु कुमार सहित दस बच्चे को स्कूलों में दाखिला कराया.
sharab
इसके साथ ही अपने मानवता का परिचय देते हुए एक माँझी समाज के करण कुमार नामक बच्चे को गोद भी लिया. जिसकी पढ़ाई का पूरा खर्चा अपनी सैलरी से उठाएंगे. थानाध्यक्ष के इस पहल से पूरे गाँव मे खुशी का माहौल है. इस मौके पर सैकड़ो ग्रामीणों को संबोधित करते हुए थानेदार ने कहा आज से आप लोग शपथ लीजिये की हम आधी पेट खायेंगे परन्तु अपने बच्चे को पढ़ाएंगे. साथ ही कभी नही शराब का कारोबार करेंगे. जिसके बाद वहां उपस्थित सभी लोगों ने शराब नहीं बनाने और शराब नहीं पीने की शपथ ली. इस मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*