गौरीचक में गिरा हाई टेंशन तार, 11 दुकाने जलकर राख 

फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार) : बीती रात ढाई बजे पटना के गौरीचक बाजार में 11 हजार का करंट प्रवाहित बिजली का तार टूटकर गिरा और ऐसा कहर बरपाया की ग्यारह दुकानों को जलाकर पूरी तरह राख में तब्दील कर दिया. आधी रात हाई टेंशन बिजली तार टूटने से लगी आग देखते ही देखते शोलों में बदल गयी और गौरीचक थाना के सामने पारचून, मिठाई, भूंजा आदि की ग्यारह दुकानों में रखा सामान धू-धू कर जल उठा. आग की लपटें ऐसी की लोगों को कुछ भी सामान बचाने का मौका तक नहीं मिला.
जिन दुकानों में आग लगी उसमे दुकानदार परिवार समेत रहते थे, आग की लपटें देख उनमे चीत्कार मच गया. लोगों ने अफरा-तफरी के माहौल में किसी तरह दुकानों से निकलकर अपनी जान बचायी. गौरीचक थानेदार संतोष कुमार ने आगलगी की खबर मिलते ही मौके पर चार दमकलों को बुलाया. गौरीचक थाने की पुलिस की मदद से अग्निशमन कर्मी सुबह तक आग बुझाने में लगे रहे, तब जाकर पूरी तरह आग पर काबू पाया जा सका.
अगलगी की घटना की खबर मिलते ही मौके पर राजद विधायक डॉ. रामानंद यादव, पटना सदर एसडीओ अलोक कुमार, संपतचक सीओ नन्दकिशोर, अंचल निरीक्षक विनय कुमार सिंह सरकारी मदद लेकर पहुंचे और प्रत्येक पीड़ित परिवार को तत्काल 9800 रूपये की सहायता दी गयी.
राजद विधायक डॉ रामानंद यादव ने बताया की बिजली का तार टूटने की जांच करायी जाएगी. आगलगी पीड़ित ग्यारह परिवारों को सरकारी सहायता दिलाया गया है. उन्होंने कहा की सरकार आपदा में हर पीड़ित परिवार के मदद के लिए तत्पर है. विधायक ने सभी पीड़ित परिवारों से मिलकर ढाढस बंधाया और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. साथ में स्थानीय राजद नेता विजय कुमार यादव भी मौजूद रहे.
सीओ नंदकिशोर ने बताया की जिनके दुकानों में आग लगी है उनमे लालती देवी, बिरेन्द्र पंडित, लल्लू कुमार, श्याम बाबु प्रसाद, विजय सक्सेना, अरुण साव, अविनाश कुमार, विवेकानन्द केसरी, छोटू कुमार, रघुपति कुमार, राम नरेश गोस्वामी शामिल हैं.
यह भी पढ़ें – ‘लोग क्यूं प्यार करके दिल तोड़ देते हैं’ ने लूट ली महफ़िल...
फुलवारीशरीफ को मिला बड़ा तोहफा, सुबह-शाम खूब टहलेंगे प्रखंड के लोग

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*