पटना : मोइनुल हक ट्रॉफी फुटबॉल के अगले चक्र में खगड़िया, सारण और बांका

पटना : बेगूसराय के यमुना भगत स्टेडियम में चल रहे 64वें मोइनुल हक ट्रॉफी बिहार राज्य फुटबॉल चैंपियनशिप के तीसरे दिन मिथुन कुमार की शानदार हैट्रिक और नैयर आज के चार गोलों के बदौलत खगड़िया ने सीतामढ़ी को 11-0 से हराया. एक अन्य मैच में टाईब्रेकर के सहारे सारण ने अरवल को 4-1 से पराजित कर दूसरे चक्र में प्रवेश किया. आज के तीसरे मैच में बांका ने मधेपुरा को 6-0 से हराया. इस मैच में अनिल मरांडी (बांका) ने हैट्रिक जमाया.

बिहार फुटबॉल संघ के तत्वावधान में बेगूसराय में चल रही इस चैंपियनशिप में आज के पहले मुकाबले में सारण व अरवल की टीम आमने-सामने थी. इस मुकाबले का पहला गोल खेल के दसवें मिनट में धर्मपाल कुमार ‘भीम’ ने अरवल के लिए दागा. एक गोल की बढ़त लेते ही अरवल की टीम जीत के प्रति आश्वस्त नजर आने लगी. इसका लाभ सारण के खिलाड़ियों ने उठाया.

सारण के विनय कुमार राम ने 43वें मिनट में गोल दाग कर मैच को 1-1 से बराबर कर दिया. इसके बाद निर्धारित समय तक दोनों टीम 1-1 से बराबर पर रही. परिणाम निकालने के लिए रेफरी मोहन कुमार ने टाईब्रेकर का सहारा लिया. टाईब्रेकर में सारण से ब्रजेश कुमार, आकाश कुमार और कृष्णा कुमार ने गोल दागे. अरवल की ओर से कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं दाग सका. इस तरह से यह मैच सारण ने 4-1 से जीत लिया. इस मैच में रविरंजन, अजय कुमार और असफाक सहायक रेफरी थे.

खगड़िया बनाम सीतामढ़ी

इस मुकाबले के 25 मिनट तक लगा कि मुकाबला रोमांचक होगा. दोनों तरफ से गोल दागने हेतू मूव बन रहे थे, लेकिन 26वें मिनट में खगड़िया के लिए मुकेश कुमार ने पहला गोल दागा. इसके बाद खगड़िया के खिलाड़ियों ने गोल दागने का सिलसिला शुरू कर दिया. नैयर आजम ने खेल के 28वें, 34वें, 39वें और 54वें मिनट में गोल दाग कर अपने गोल का चौका लगाया, लेकिन हैट्रिक लगाने में नाकाम रहे. अताउर रहमान ने 32वें और 36वें मिनट में दो गोल दागे. गणेश हांसदा ने 56वें मिनट में गोल दागा. इसके बाद 68वें, 70वें और 75वें मिनट में लगातार तीन गोल दाग कर अपना हैट्रिक पूरा किया. साथ ही यह मैच खगड़िया ने 11-0 से जीत लिया.

इस मैच के  रेफरी शशि कुमार सुमन ने सीतामढ़ी के मो इश्तियाक व मो आफताब को पीला कार्ड दिखाया. रविशंकर कुमार, हरेन्द्र यादव और मुकेश राय सहायक रेफरी थे. आज का तीसरा व अंतिम मैच बांका और मधेपुरा के बीच चल रहा है. मध्यांतर तक बांका की टीम 3-0 से आगे थी. मैच का पहला गोल सुमन हांसदा ने नौवें मिनट पर बांका के लिए दागा. मार्शल मरांडी ने 25वें मिनट पर दूसरा और अनिल मरांडी ने तीसरा गोल दागा. अनिल मरांडी ने 55वें मिनट और 71वें मिनट में गोल दाग कर अपनी हैट्रिक पूरी की. उस वक्त बांका की टीम 5-0 से आगे थी. खेल का छठा व अंतिम गोल 89वें मिनट में मार्शल मरांडी ने दाग कर अपनी टीम को 6-0 से विजयी बनाते हुए अगले चक्र में प्रवेश कराया. इस मैच के रेफरी मनीष राज थे. दिनेश कुमार सुमन, शिवव्रत गौतम व मो अलीमउद्दीन सहायक रेफरी थे.

कल का मैच

पहला चक्र भोजपुर बनाम शिवहर के बीच होगा जबकि दूसरा चक्र  बेगूसराय बनाम पूर्णिया तथा कटिहार बनाम रोहतास के बीच खेला जायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*