पीएम के बाद अब राष्ट्रपति आयेंगे प्रकाशपर्व में, भेजा गया है न्योता

पटनासिटी (जुलकर नैन) : विश्व के सिखों के दूसरे धार्मिक स्थल पटना साहिब गुरुद्वारा में इस साल 21 से 25 दिसंबर तक होने वाला है. गुरु गोविंद सिंह का 351 वां प्रकाशउत्सव इस बार बेहद खास होगा. 351वां प्रकाशपर्व मनाने से पहले 350वां का समापन समारोह मनाया जाएगा. प्रकाशपर्व को लेकर के तैयारी जोरों पर है. प्रकाशपर्व की तैयारी को लेकर पटना जिला प्रसाशन भी अब पूरी तरह से इसमें जुट चुका है.

फाइल फोटो

जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द भी 9 नवम्बर को पटना के एक विशेष कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. ये रामनाथ कोविन्द का राष्ट्रपति बनने के बाद बिहार का पहला दौरा होगा. प्रबन्धक कमिटी के महासचिव सरदार चरणजीत सिंह ने रविवार को राष्ट्रपति को पत्र भेजकर नौ नवम्बर को तखत श्री पटना साहिब गुरुघर आने का निमंत्रण भेजा है. पत्र में लिखा है कि राष्ट्रपति महोदय गुरुघर आकर आशीष लें.

महासचिव सरदार चरणजीत सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द बिहार के राज्यपाल के कार्यकाल के दौरान दो दर्जन से अधिक बार गुरुघर आए हैं और गुरुघर का आशीर्वाद लिया है. साथ ही उन्होंने कई बार अपने परिवार के साथ लंगर भी छका है. प्रबन्धक कमिटी के पदाधिकारियों के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द नौ नवम्बर को गुरुघर आने की पूरी संभावना है.

फाइल फोटो

बता दें कि पिछले वर्ष बड़े धूमधाम से गुरु गोविंद सिंह का 350 वां प्रकाशउत्सव मनाया गया था. जिसमें बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालु सम्मिलित हुए थे. तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल हुए थे. यह बहुत ही भव्य समारोह था. उम्मीद की जा रही है इस बार भी वैसा ही आयोजन किया जायेगा. जिसके लिए प्रसाशन ने पूरी तरह कमर कास ली है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*