खानकाह मुजीबिया का सलाना उर्स शुरू, जायरीनों के आने का सिलसिला जारी

फुलवारीशरीफ (अजीत कुमार) : इस्लाम के अंतिम पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्म दिवस पर सुप्रसिद्व खानकाह मुजीबिया में तीन दिवसीय सलाना उर्स शुरू हो गया. उर्स के पहले दिन देश और प्रदेश से जायरीनों के आने का सिलसिला जारी है. जायरीनों के ठहरने की उत्तम व्यवस्था की गयी है. एक दिसंबर को शाम पांच बजे सज्जादा नशीं सैयद शाह हजरत आयातुल्लाह कादरी खानकाह मुजीबिया के संस्थापक पीर मुजीबउल्लाह कादरी के मजार पर चादर पोशी करेंगे. वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्थानीय विधायक श्याम रजक दो दिसंबर को चादर पोशी करने की संभावना है.

जायरीनों को देखते हुये स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से चुस्त दुरूस्त है. यातायात की व्यवस्था को ठीकठाक किया गया है. उधर नगर परिषद ने भी पूरे उर्स सह मेले परिसर में साफ-सफाई चौबीसों घंटे हो रही है और फोगिंग का भी छिड़काव हो रहा है. जायरीनों की सहूलत के लिए अस्थाई कैंप सह सूचना केन्द्र काम करने लगा है.

इस कैंप में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भी खोला गया है. सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये है. नगर सभापति मो. आफताब आलम ने नगर परिषद की ओर से की गयी. पूरी व्यवस्था पर संतोष प्रकट करते हुये जायरीनों से अपील की है कि अगर किस तरह की कठिनाई हो तो कैंप कार्यालय में संपर्क करे.

डीएसपी रमाकांत ने भी उसे सह मेल में की गयी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात है. उस इलाके में पुलिस की गश्ती तेज रहेगी. उर्स सह मेल को लेकर दुकाने सज गयी है. दुकानों में सोहन हलवा, रेवड़ी, पपड़ी, इलांयची दाना, अर्नसा समेत अन्य चीजें सजी है. उधर बच्चों के लिए टावर झूले, मौत का कुआं, ट्राईबैगन भी लगा हुआ है. बच्चे भी इस का खूब आनंद ले रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*