खगौल BSNL टेलीफोन केंद्र को बंद करने की हो रही है साजिश

खगौल/फुलवारी शरीफ : विभाग की घोर उपेक्षाओं के कारण खगौल टेलीफोन केंद्र के उपभोक्ताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पर रहा है. इस सम्बन्ध में स्थानीय टेलीफोन एसडीओ अनिरुद्ध राय का कहना है कि हाथों हाथ मोबाइल हो जाने से उपभोक्ताओं की संख्या घटी है. उपभोक्ताओं का कहना है कि एक्सचेंज को पूरी तरह से बंद करने कि साजिश हो रही है. यह केंद्र कब बंद हो जायेगा कहना मुश्किल है. इसी लिए टेलीफोन केंद्र भवन कि स्थिती अन्दर बाहर काफी जर्जर हो जाने के बाद भी, इसकी मरम्मती पर वर्षों से किसी का ध्यान नहीं है.

3000 क्षमता वाले इस टेलीफोन केंद्र में रेलवे और प्राइवेट मिलाकर मात्र 200 के आसपास हो गई है. जहाँ 5 साल पहले यहां कर्मचारियों कि संख्या 22 था, घट कर सिर्फ 7 रह गया हैं. पहले 24 घंटा काम होता था मगर अब सुबह 9:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक ही काम होता है रात में बंद हो जाता है.

पिछले अगस्त के महीने में लोको कॉलोनी, जयराम बाजार, मोती चौक, आनंदपुरी के इलाके में जमीन के 20 फीट नीचे रिलायंस कंपनी द्वारा केवल कटने के कारण उसके कटे तार को आज दुरुस्त नहीं किया जा सका है, इसकी वजह से धीरे-धीरे बांकी उपभोक्ताओं ने टेलिफोन को हटा कर मोबाइल का इस्तेमाल करने लगे हैं. स्थानीय उपभोक्ताओं कि शिकायत है कि साजिश इसे बंद करने कि हो रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*