बेउर में रह रहा था फ्रॉड चिटफंड कंपनी का कर्मी, कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार

फुलवारीशरीफ (अजीत कुमार) : सोमवार को कोलकाता और बेउर पुलिस ने संयुक्त छापेमारी करके फरार चल रहे चिटफंड कंपनी कर्मी राणा प्रताप सिहं उर्फ आकाश सिंह को तेज प्रताप नगर से गिरफ्तार किया और पुलिस उसको कोलकाता लेकर चली गयी. धोखाबाज राणा प्रताप सिंह उर्फ आकाश सिहं पर सौ से अधिक लोगों से कुल दो करोड़ पचास लाख रूपये लेने का मामला कोलकाता के न्यू सीटी थाने में दर्ज है.

राणा प्रताप सिहं उर्फ आकाश सिंह कोलकाता के न्यू सिटी थाने के इलाके में सौ से अधिक लोगों से चिटफंड कंपनी के माध्यम से लोगों से रूपये दुगना करने के नाम से दो करोड़ पचास लाख रुपये धोखे से ले लिया. धोखेबाज इतना शातिर था कि आकाश सिहं के नाम से वोटर आइडी समेत अन्य कागजात बनाकर लोगों को धोखा दे रहा था. पीड़ित लोगों ने आकाश सिंह समेत चार लोगों पर न्यू सिटी थाने में मामला दर्ज कराया था.

इस मामले में आकाश सिंह के तीन पाटर्नर को कोलकाता पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है. तीनों से पूछताछ करने के बाद बताया कि आकाश सिंह का असली नाम राणा प्रताप सिंह उर्फ आकाश सिंह है.

बेउर थानेदार अलोक कुमार ने बताया कि राणा प्रताप सिंह उर्फ आकाश सिंह एक ही आदमी हैं जो वर्षों से कोलकाता में रहकर चिटफंड कंपनी चलाता था और लोगों से 2 करोड़ पचास लाख रुपये धोखा से लेकर बेउर के तेज प्रताप नगर में रह रहा था. कोलकाता पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से राणा प्रताप सिंह उर्फ आकाश सिंह को गिरफ्तार किया है. कोलकाता पुलिस उसे कोलकाता ले गयी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*