हेल्पलाइन से आये कॉल से परिजनों में खुशी की लहर, युवक का चला पता, डेढ़ साल से था गायब

पटना/फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार) : सोमवार की देर शाम फुलवारीशरीफ थानेदार धर्मेन्द्र कुमार के मोबाइल पर राजस्थान से आये एक कॉल ने बाबू चक गांव के स्व हरि प्रसाद राय के घर को खुशियों से भर दिया. स्व हरि प्रसाद के बड़े बेटे और डेढ़ साल से गायब कंपाउडर योगेन्द्र यादव के मिलने की खबर जो आई थी. इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार ने इसकी जानकारी बाबू चक निवासी राजद नेता प्रसिद्ध यादव को दी. प्रसिद्ध यादव ने स्व हरि प्रसाद के घर जाकर जब योगेन्द्र यादव के राजस्थान में मिलने की सूचना योगेन्द्र के छोटे भाई विजेंदर यादव को दी, तब पूरा घर चहकने लगा.

पति के मिलने की खबर सुनते ही योगेंद्र यादव की पत्नी मंजू देवी की आंखें ख़ुशी से छलछला आईं. बता दें कि लापता योगेन्द्र यादव करीब दस से पंद्रह सालों तक गाड़ीखाना खगौल के प्रसिद्ध होमियोपैथिक चिकित्सक डॉ. राम वृक्ष के यहां बतौर कम्पाउंडर काम करते थे. इसी दौरान उसकी मानसिक हालत बिगड़ गयी और कई-कई महीनों तक अचानक लापता रहने लगे. कभी अपने रिश्तेदार बहनोई खगौल नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन सुनील गोप के यहां चले जाते तो कभी विलासपुर में अपनी बहन धर्मशला के घर जाकर रहने लगते.

योगेन्द्र के भाई विजेंद्र ने बताया कि डेढ़ साल पहले अचानक लापता हो जाने के बाद परिवार वाले काफी खोजबीन की, लेकिन कोई अता-पता नहीं चल पा रहा था. परिवार वाले मायूस हो गये थे, लेकिन राजस्थान की हेल्प लाइन से आये एक कॉल ने पूरा परिवार के लोगों को खुशियों की सौगात दे दी. विजेंद्र सुधा डेयरी में काम करता है. अब परिजन जल्द ही योगेन्द्र यादव को वापस लाने के लिए राजस्थान के लिए रवाना होने वाले हैं. पत्नी मंजू देवी ने बताया कि पति के वियोग में उनका जीवन अन्धकारमय हो गया था. अब पति की एक झलक पाने के लिए मन लालायित हो रहा है. वह रोज अपने भगवान से पति की जिंदगी के लिए प्रार्थना करती थी, जिसे भगवान से सुन लिया.

दोनों बेटा कमलेश और सुजीत कुमार प्राइवेट जॉब करते हैं, वहीं सबसे छोटा बेटा उजीत कुमार पढ़ाई करता है. एक बेटी रंजू कुमारी शादीशुदा है. उसके घर भी पिता के मिलने की खबर पहुंचा दी गयी है. इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि राजस्थान के एक हेल्प लाइन से एक कॉल आई थी, जिसमें बाबू चक के स्व हरि प्रसाद के बेटे योगेन्द्र यादव के बारे में जानकारी दी गयी. पुलिस ने योगेन्द्र यादव के परिवार को खबर भिजवा दी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*