फुलवारी में विधायक श्याम रजक ने स्थानीय जनता के साथ बनाई मानव श्रृंखला

पटना : जद(यू०) के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मंत्री सह विधायक श्री श्याम रजक नें अपनें विधानसभा क्षेत्र फुलवारी में स्थानीय जनता के साथ दहेज़ प्रथा और बाल विवाह के विरुद्ध मानव श्रृंखला बनाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि दहेज मुक्त, बाल विवाह मुक्त समाज निर्माण को लेकर बिहार सरकार द्वारा आयोजित यह मानव श्रृंखला बहुत ही सफल रहा है. भारी संख्या में लोग घर से बहार निकले हैं और एक दूसरे का हाथ थाम कर लिया दहेज मुक्त, बाल विवाह जैसी कुप्रथाओं से बिहार को मुक्त कराने का संकल्प लिया है.

उन्होंने कहा कि दहेज़ प्रथा और बाल विवाह समाज की बहुत बड़ी कुरितयाँ हैं. हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में इन कुरीतियों को बिहार से समाप्त करनें का हमसब ने प्रण लिया है और बिहार की जनता नें जिस प्रकार का समर्थन आज दिखाया है, उससे जाहिर है कि पुरे बिहार ही जनता भी इन कुरीतियों से मुक्ति चाहती है.

पटना उच्च न्यायालय की अधिवक्ता अलका वर्मा ने अपने आवास के बाहर बनाई मानव श्रृंखला

पटना उच्च न्यायलय की अधिवक्ता और पूर्व मंत्री सह विधायक श्याम रजक की पत्नी श्रीमति अलका वर्मा नें दहेज़ प्रथा और बाल विवाह के विरुद्ध मानव श्रृंखल बनाई. उन्होंने अपने आवास के बाहर अपनें घर के अन्य सदस्यों व स्टाफ के साथ ये मानव श्रृंखला बनाई. उनका कहना था कि दहेज़ प्रथा एक कुरीति है जिसके कारण ना जानें कितनी महिलाओं को आये-दिन प्रताड़ित की जाती हैं.

महिला सशस्तिकरण के लिए दहेज़ प्रथा का खत्म होना बहुत जरुरी है. बाल विवाह के कारण लड़कियों की शादी बहुत छोटी उम्र में हो जाती है जिससे उसे मानसिक व शारीरिक रूप से कष्ट झेलना पड़ता है. बिहार सरकार की दहेज़ व बाल विवाह मुक्त बिहार की यह पहल सच में बहुत सराहनीय है. मानव श्रृंखलाः किन्नर रेशमा प्रसाद समेत पूरा कला जत्था गांधी मैदान में, बैंड के साथ स्कूली छात्राएं भी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*