सालाना उर्स मेला : विधायक श्याम रजक ने किया खानकाह का दौरा, पीर साहेब से की मुलाकात

फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार) : फुलवारी शरीफ के प्रसिद्ध खानकाह-ए-मुजिबिया में इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहेब के यौम-ए-पैदाईश (जन्मदिन) के अवसर पर लगने वाले सालाना ऊर्स मेला में देश-विदेश से आने वाले जायरीनों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लेने पूर्व मंत्री सह जदयू के वरिष्ठ नेता स्थानीय विधायक श्याम रजक खानकाह ए मुजिबिया पहुंचे.

पूर्व मंत्री श्री रजक ने खानकाह के पीर गद्दी नशीं हजरत मौलाना सय्यद शाह आयतुल्लाह कादरी से हुजरे में जाकर उर्स मेला के संबंध में चर्चा की. साथ में खानकाह-ए-मुजिबिया के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी भी मौजूद रहे. इस साल 1 और 2 दिसंबर को उर्स के अवसर पर मुए मुबारक की जियारत कराई जाएगी.

सालाना उर्स मेला को लेकर नगर परिषद की तरफ से साफ-सफाई और अन्य बुनियादी सुविधाओं की तैयारियों का निरिक्षण करने के बाद पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक श्याम रजक ने कहा कि उर्स में आने वाले देश विदेश के जायरीन को किसी तरह की असुविधा नहीं होने दी जाएगी. राज्य सरकार सालाना उर्स मेले में अकीदतमंदों की सेवा के लिए 24 घंटे निर्बाध बिजली पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी.

साथ में रहे नगर परिषद के चेयरमैन अफताब आलम ने बताया की नगर परिषद पूरी मुस्तैदी से उर्स मेला में सुविधाओं को बहाल करने के लिए दिन रात लगा हुआ है. नगर परिषद के पदाधिकारी उर्स के दौरान 24 घंटे यहां ड्यूटी बजायेंगे. इस मौके पर बिजली विभाग के एक्स्युटीव आफिसर समेत नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और अन्य लोग भी मौजूद रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*