दस सूत्री मांग को लेकर वार्ड सदस्यों का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

पुनपुन/फुलवारी शरीफ : पुनपुन प्रखण्ड परिसर में आज मंगलवार को प्रखण्ड के तमाम वार्ड सदस्यों ने बिहार राज्य वार्ड सदस्य संद्य के तत्वधान में अपनी दस सुत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. जिसकी अध्यक्षता अमरेन्द्र कुमार ने किया. इस धरने को संबोधित करते हूए श्री कुमार ने कहा कि राज्य सरकार हम लोगों के अधिकार से हनन कर रही है. जिस कारण हम अपने ही अधिकार से वंचित होना पड़ रहा है. राज्य सरकार द्वारा हम लोगों को उपेक्षित करना अवमानना है, जिसे हर हाल में बर्दाश्त नहीं कर सकते.

श्री कुमार ने मांग रखते हूए कहा कि वार्ड सदस्य के द्वारा ही मुख्यमंत्री द्वारा घोषित सात निश्चय के तहत नली-गली, जल-नल का विकास का काम हो. वार्ड सदस्य के अधिकार को मुखिया द्वारा हनन पर रोक लगें. वार्ड सदस्य के खाते पर ही विकास का पैसा भेजा जाये. वार्ड सदस्य के लेखा-जोखा का पंजी मुखिया ना रखे. प्रधानमंत्री आवास का चयन वार्ड सदस्य ही करें. वार्ड सदस्यों का पूर्ण मानदेय एवं भत्ता तत्काल जारी की जाये. सहित कई मांगो को इस धरने के माध्यम से रखा गया.

बाद इसके प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अजीत कुमार धरना प्रदर्शन कर रहे वार्डो के बीच उपस्थित होकर उनके अधिकारों एवं मुखिया के स्वतंत्र अधिकार के बारे में जानकारी दिया. और कहा कि गांव का विकास आपसी सहयोग और समावेष से होता है. इसलिए आप सभी अपनी-अपनी समस्या और विकास कार्य एक दूसरे का सहयोग लेकर आगे बढ़े. तभी गांव का विकास और समाज का विकास संभव है. इसके लिए राज्य और केन्द्र सरकार तत्पर है. इस धरने में प्रदेश सचिव बहादुर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन प्रसाद, उपाध्यक्ष नरेश प्रसाद, सचिव रीता देवी, विनय पासवान, चिटु कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*