आरओ पानी में फंगस और कीड़ा को लेकर रेलवे कॉलोनी वासियों का हंगामा

phulwari

खगौल/फुलवारी शरीफ (अजीत) : दानापुर रेल मंडल मुख्यालय स्थित रेलवे कॉलोनियों में मुंहमांगी कीमत पर बिकने वाली फ़िल्टर आरओ के बंद बोतल में फंगस और कीड़ा निकलने से कॉलोनी वासियों ने जम कर हंगामा किया है. इस सम्बन्ध में अपने को कंपनी का सुपरवाईजर बताने वाले पंकज कुमार का कहना था कि इस पानी में कुछ भी खराबी नहीं है. इस बात को लेकर कॉलोनी वासी और भी गुस्सा होने लगे.

कॉलोनी वासी मनोज कुमार, अवधकिशोर, विजय कुमार सिंह, विश्वनाथ प्रसाद, नवल प्रसाद, केके राम, मुरारी आदि का कहना है कि पूर्व मध्य रेलवे महिला कल्याण संगठन, दानापुर की ओर से जिस कुमार वेबरेज कंपनी को कॉलोनी में फ़िल्टर आरओ के बंद बोतल में पानी बेचने की अनुमति दी गयी है, इस पानी में फंगस और कीड़ा निकल रहा है. कई बार इस बारे में कंपनी के आदमी को इस की शिकायत किया गया है, बाबजूद इस में सुधार नहीं हो रहा है.

रविवार को जब पानी का बोतल वितरण करने आये तो देखा गया की अधिकांश बोतल में फंगस लगा हुआ है. सबों के सामने इस पानी की गुणवत्ता की तुरंत जांच कराया गया तो पता चला कि इस में गुणवत्ता नाम की कुछ भी नहीं है. इस के पीने पर स्वास्थ्य पर ख़राब असर पड़ेगा और कई रोगों के शिकार भी हो सकते हैं.

phulwari

मालूम हो कि दानापुर रेलवे अस्पताल परिसर में महिला संगठन द्वारा संचालित परिसर में फिल्ट्रेशन आरओ प्लांट लगाया गया है. इसी से पूरे रेलवे कॉलोनी में इसका बोतल बंद वेबरेज कंपनी की ओर से पानी बेचा जा रहा है. इसके पानी की शुद्धता और गुणवत्ता सही नहीं होने को लेकर कॉलोनी वासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*