ट्रिपल तलाक पर पटना में उबाल, सड़कों पर पोस्टर-बैनर के साथ उतरीं मुस्लिम महिलाएं

पटना, दिवांशु प्रभातः ट्रिपल तलाक पर पूरे बिहार में विरोध देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में आज रविवार को राजधानी पटना में भी ट्रिपल तलाक के खिलाफ लोगों का हुजूम सड़कों पर देखने को मिला. भारी संख्या में महिलाएं पोस्टर बैनर के साथ पटना की सड़कों पर उतरी. इस दौरान महिलाओं के द्वारा मौन जुलूस निकाला गया. जुलूस में शामिल महिलाओं का ने बिना कुछ कहे, कतार में लगकर पोस्टर के जरिए केंद्र सरकार को अपना मैसेज दिया.

बता दें कि महिलाओं का यह मॉन जुलूस पटना के सायंस कॉलेज से सब्जीबाग मोड़ तक निकाला गया. इस जुलूस में सैकड़ों की तादाद में महिलाएं शामिल रहीं. महिलाओं ने केंद्र सरकार को साफ मैसेज दिया कि शरियत के कानून से छेड़छाड़ मंजूर नहीं है. सरकार को इसमें कोई बदलाव नहीं करना चाहिए.

महजबीं नाज, अध्यक्ष, बिहार विंग, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

बता दें कि इस जुलूस में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, राष्ट्रीय सेकुलर सेवा मंच, इमात-ए-शरिया समेत कई एदारे भी शामिल रहे. इस दौरान ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बिहार विंग की अध्यक्ष डॉ. महजबीं नाज महिलाओं का साफ तौर पर कहना था कि देश की सरकार किसी एक मजहब या कौम के लिए नहीं. सरकार सबके लिए है. महिलाओं ने कहा कि सरकार को इसमें कोई बदलाव नहीं करना चाहिए. हम खुश है अपने शरियत के कानून से.

गौरतलब हो कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड देश भर में इस तरह का विरोध मार्च निकाल रहा है. वहीं महिलाओं के बयानों के मुताबिक यही साफ होता है कि केंद्र सरकार के फैसले से समाज कहीं न कहीं नाराजगी है. जिसको लेकर अब लोग सड़कों पर आने लगे हैं. हालांकि ट्रिपल तलाक बिल अभी राज्यसभा में अटका पड़ा है.

About Md. Saheb Ali 441 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*