बिहटा : मद्य निषेध दिवस पर निकाली गयी रैली, बताये गये शराब के नुकसान

बिहटा में मद्यनिषेध दिवस पर रैली

बिहटा (मृत्युंजय कुमार) : रविवार को बिहटा में मद्यनिषेध दिवस के अवसर पर प्रखण्ड में स्कूली छात्र छात्राओ ने रैली के माध्यम से लोगों को शराब के सेवन से दूर रहने की सलाह दी. वहीं छात्राओं ने कहा की शराब एक ऐसा जहर है, जो सेवन करने वाले को मौत की मुंह में धकेल देती है. वहीं उडेहन बालिका उच्च विद्यालय में स्कूलों बच्चों के बीच चित्रकला निबंध आदि संभागों में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

इस मौके पर डॉ मुकुल कुमार् ने कहा कि प्रभात फेरी का मुख्य उद्देश्य अवाम के बीच शराब सेवन से दूर रहने एवं इससे होने वाले नुकसान के प्रति आगाह करना है. शराब ऐसा जहर है जो सेवन करने वाले को धीरे धीरे मौत की मुंह में धकेल देता है. साथ ही कहा कि शराबबंदी की घोषणा के बाद पूरे राज्य में नयी शराब नीति लागू है और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. शराब क्रय, विक्रय, सेवन सभी आपराधिक वारदात है.

बिहटा में मद्यनिषेध दिवस पर रैली

स्कूल के शिक्षकों की अगुवाई में निकाली गई रैली में छात्रों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी इसमें भाग लिया. सबने हाथ में पोस्टर, बैनर लेकर नारे लगाते हुए लोगों को मद्य निषेध के प्रति जागरूक किया. विद्यार्थियों ने गांव के टोले-टोले घूमकर नारों के माध्यम से मद्यपान से होने वाली हानियों के बारे में बताया तथा इससे दूर रहने की अपील की. इस अवसर पर डॉ अंजू दत्ता, स्नेह भारती नेहा कुमारी, मुश्कान कुमारी, अंजू कुमारी, तालिया परवीन, प्रियंका, संजना आदि मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*