पार्टी से निलंबित कर बचकानी हरकत की है कौकब कादरी नेः रंजीत कुमार झा

लाइव सिटीज, पटना डेस्कः बिहार कांग्रेस में अशोक चौधरी के जाने के बाद से विरोध की ऐसी आंधी उठी कि आनन फानन में पार्टी से 8 नेताओं को निलंबित कर दिया गया. उधर निलंबन के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व सचिव रंजीत कुमार झा ने आज शनिवार को  बयान जारी कर कौकब कादरी द्वारा उनके निलंबन को बचकाना हरकत बताया है.

निलंबन की कार्रवाई के बाद उन्होंने कहा कि जब 8000 सदस्य बनाने के बावजूद मेरे जैसे नेता को पार्टी का डेलीगेट नहीं बनाया गया. उसी दिन से मैंने पार्टी के कार्यक्रमों से अपने आप को अलग कर लिया था. इसके बाद दिनांक 28 फरवरी को डा.अशोक चौधरी जी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित होकर मैंने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा कर दिनांक 01 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश जी के समक्ष जदयू की सदस्यता ग्रहण कर लिया. इसके बाद मेरा निलंबन बचकाना हरकत नहीं तो और क्या हो सकता है.

जाहिर है कि पार्टी के लिए काम करने वालों को पार्टी से अलग करने पर बवाल तो मचना ही था. फिलहाल आज दो और बड़े नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इसके साथ ही साफ तौर पर कह दिया कि अशोक चौधरी के साथ जो कुछ भी हुआ वो बिलकुल गलत है. उनका कहना था कि अशोक चौधरी ने बिहार में कांग्रेस को खड़ा किया. उन्हीं के खिलाफ साजिश हो गई. उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया.

गौरतलब हो कि आज की डेट में बिहार कांग्रेस बिखरती नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष के इस बड़े फैसले के बाद से विरोध और भी ज्यादा सामने आ गया है. ऐसे में देखना होगा कि आगे क्या कुछ होता है. वैसे बिहार की सियासत में कुछ भी कहना मुश्किल ही रहा है शुरू से.

About Md. Saheb Ali 463 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*