350वां प्रकाश पर्व : प्रमंडलीय आयुक्त और DM का सफाई अभियान

पटना सिटी (जुलकर नैन) : 350वां प्रकाश पर्व के समापन समारोह को लेकर गाय घाट से दीदारगंज गुरु के बाग गुरुद्वारा तक कुल सात सौ सफाई कर्मी पटनासिटी को साफ और स्वच्छ रखेगे. प्रमंडलीय आयुक्त और DM ने स्वयं झाड़ू लगाकर लोगों को साफ एवं स्वच्छ रखने का दिए संकेत. आज मंगल तालाब परिसर से प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर विशेष सफाई अभियान का उद्घाटन किये.

इस मौके पर उनके साथ पटना DM संजय अग्रवाल और मेयर सीता साहू सहित कई गणमान्य लोग मौजूद हुए. सफाई अभियान का उद्घाटन आयुक्त और DM ने सफाई कर्मियों को हरी झंडी दिखा कर किये. उसके बाद आयुक्त और DM तथा मेयर ने स्वयं सड़क पर झाड़ू लगाकर अभियान का शुभारंभ किये. साथ ही लोगों को साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित किये.

आयुक्त आनंद किशोर ने बताया कि प्रकाश पर्व को लेकर आज से पूरे पटनासिटी में सफाई अभियान चलेगा. इस काम को निजी एजेंसी के माध्यम से किया जा रहा है जिसमें सात सौ सफाई कर्मी काम करेंगे जो तीन शिफ्ट में बंट कर साफ सफ़ाई करेंगे. उन्होंने कहा कि मंगल तालाब की सुंदरता के लिए वोटिंग की व्यवस्था की जा रही है.

बता दें कि दशमेशपिता श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज के पावन 350 वें प्रकाशोत्सव समापन समारोह के लिए बाइपास टेंट सिटी में दीवान हॉल तैयार होगा. कंगन घाट पर गतका घुड़दौड़ का आयोजन होगा. तख्त प्रबंधक समिति प्रशासनिक अधिकारी संयुक्त रूप से कार्य योजना को मूर्तरूप देने जुटे हैं. साथ ही पटना और वैशाली प्रशासन संयुक्त रूप से तैयारियों का जायजा ले रही है.

गौरतलब है कि 350 वें प्रकाशपर्व के समापन समारोह की तैयारी उसी तरह की जा रही है, जिस तरह से जनवरी माह में प्रकाश पर्व का आयोजन हुआ था. बदलाव सिर्फ इतना है कि इस बार गांधी मैदान नहीं बल्कि गायघाट गुरुद्वारा से नगर कीर्तन शोभायात्रा निकाली जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*