सालाना उर्स : SSP ने लिया तैयारियों का जायजा, कहा- चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस की निगाह

खानकाह-ए-मुजिबिया का दौरा करते एसएसपी मनु महाराज

फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार) : दुनिया भर में अमन का पैगाम देने वाले और इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहेब के यौम ए पैदाईश (जन्मदिन) के अवसर पर फुलवारी शरीफ के प्रसिद्ध खानकाह-ए-मुजिबिया में लगने वाले सालाना उर्स मेला की तैयारियां अंतिम चरणों में है. 29 दिसम्बर से शरू हो रहे उर्स में देश विदेश से मुए मुबारक की जियारत करने आने वाले जायरीनों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए खानकाह में बिहार सरकार की पैनी नजर बनी हुयी है.

तैयारियों को लेकर खानकाह में सोमवार को तैयारी समिति की बैठक भी हुई. खानकाह-ए-मुजिबिया के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी भी मौजूद रहे. उन्होंने बताया की इस साल एक और 2 दिसम्बर को उर्स के अवसर पर मुए मुबारक की जियारत कराई जाएगी. स्थानीय विधायक श्याम रजक भी खानकाह पहुंचे और नगर परिषद के चेयरमैन, नगर परिषद के पदाधिकार्यों के साथ घूम-घूम कर मेला परिसर में चल रही तैयारियों का जायजा लिया.


खानकाह के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी के साथ पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल, एसएसपी मनु महाराज, सदर एसडीओ भावेश मिश्रा, डीएसपी रामकांत प्रसाद, नगर परिषद चेयरमैन अफताब आलम, थानेदार धर्मेन्द्र कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी लखीन्द्र पासवान, पीएचसी प्रभारी डॉ महेंद्र कुमार समेत पीएचईडी और बिजली विभाग के अधिकारियों ने उर्स को लेकर बैठक में चर्चा की.

जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बैठक के बाद कहा की उर्स में आने वाले जायरीनों को सरकार की ओर से सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराया जा रहा है. बिजली पानी और स्वास्थ्य सेवाएं 24 घंटे निर्बाध मिलेगी. इसके आलावा ठहरने, शौच, स्नान आदि के इन्तेजाम भी किये जा रहे हैं. डीएम ने कहा कि अगले दो दिनों में सभी सुविधाओं को बहाल कर दिया जायेगा. जिला प्रशासन और नगर परिषद के पदाधिकारी उर्स के दौरान 24 घंटे यहाँ ड्यूटी बजायेंगे.

खानकाह-ए-मुजिबिया से एसएसपी मनु महाराज पैदल मार्च करते हुए फुलवारी शरीफ थाना पहुंचे.

एसएसपी मनु महाराज ने कहा की उर्स मुबारक के मौके पर भारी भीड़ को देखते हुए अकीदतमंदों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा. भीड़-भाड़ में सादे वर्दी में महिला और पुरुष पुलिस बल मुस्तैद रहेंगे. चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस की निगाह होगी. डीएसपी थानेदार के आलावा भी पुलिस अधिकारी लगातार गश्त करते रहेंगे. इससे पूर्व खानकाह-ए-मुजिबिया से एसएसपी मनु महाराज पैदल ही मार्च करते हुए फुलवारी शरीफ थाना पहुंचे.

सालाना उर्स मेला : विधायक श्याम रजक ने किया खानकाह का दौरा, पीर साहेब से की मुलाकात

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*