निकले थे खेलने पहुंच गए नहाने, डूबने से हो गई मौत

child-dead

पटना (अमित जायसवाल): दो मासूम अपने घर से खेलने के लिए निकले थे. खेलते-खेलते दोनों ही पार्क में जा पहुंचे. पार्क के स्वीमिंग पुल में भरे पानी को देख दोनों मासूम बच्‍़चों का मन नहाने को कर गया. पानी की गहराई का दोनों को जरा भी अंदाजा नहीं था. कपड़े खोल वो नहाने के लिए स्वीमिंग पुल में उतरे. नहाते-नहाते दोनों पानी की गहराई में चले गए. जबकि इन्‍़हें स्वीमिंग नहीं आती थी. इस कारण डूबने से उनकी मौत हो गई.

मंगलवार को हुआ ये हादसा राजधानी के पाटलिपुत्रा इलाके का है. हादसे के बाद से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. हादसे की जानकारी मिलते ही थाने की पुलिस टीम पहुंची. जांच के दौरान पुलिस टीम ने दोनों मासूमों की पहचान की. एक का नाम दीपक और दूसरे का नाम प्रवीण कुमार के रूप में हुई. दोनों ही 12 साल के थे.

child-dead

चीखें सुन पहुंचने लगे थे लोग

स्वीमिंग पुल में डूबने के दौरान दीपक और प्रवीण चीखने-चिल्लाने लगे थे. इनकी चीखें आसपास के लोगों के कानों तक पहुंची. बच्‍़चों को बचाने के लिए लोग पहुंचे भी. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. दोनों पानी के अंदर डूब चुके थे. कड़ी मशक्‍़कत कर दोनों को निकाला गया. पास के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने दोनों को मरा हुआ बताया.

पार्क में कोई गार्ड की तैनाती भी नहीं थी

जिस पार्क में ये हादसा हुआ वो पाटलिपुत्रा इलाके में पेंशनर्स भवन के पास स्थित है. पाटलिपुत्रा सोसायटी के पास पार्क की देख रेख का जिम्‍़मा है. सोर्स के अनुसार बीते दो साल से पार्क में कोई गार्ड की तैनाती भी नहीं थी. बताया जाता है कि दोनों बच्‍़चे दीवार फान कर पार्क के अंदर घुसे थे. स्वीमिंग पुल में पहले से पानी भरा तो था ही, साथ ही दो दिनों से हो रहे बारिश की वजह से उसका वाटर लेवल और बढ़ गया.

घरों में छाया मातम

दोनों मासूम बच्‍़चे अपनी फैमिली के साथ बिन्‍़देश्‍वरी कॉलोनी में रहते थे. दीपक के पिता हरिहर राय और प्रवीण के पिता काशी खटाल चलाते हैं. दीपक कमला नेहरु शिशू बिहार और प्रवीण रेड रोज स्‍़कूल के क्‍़लास 5 का स्‍़टूडेंट था. दोनों ही तीन भाईयों में सबसे छोटे थे. दोनों के घरों के बीच महज चंद कदमों की दूरी है. दोनों की फैमिली अपने लड़लों को हमेशा के लिए खो चुकी है. फैमिली वालों का रो-रो कर बुरा हाल है. दूसरी ओर पुलिस ने दोनों के कपड़ो को स्वीमिंग पुल के बाहर से बरामद किया. जांच के बाद पोस्‍़टमार्टम के लिए दोनों की डेड बॉडी को भेज दिया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*