बिहार में कानून का राज, अगर कोई उकसाता है तो उसे प्यार से समझाएं : रंजीत प्रभाकर

लाइव सिटीज, पटना : बिहार प्रदेश नगर निकाय, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत प्रभाकर ने कहा है कि किसी भी जाति या धर्म के लोग हों, हर पर्व को मिल-जुलकर मनाएं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांति का वातावरण बनाये रखें क्योंकि बिहार में कानून का राज है. अगर आपको कोई उसकाता है तो आप उसे प्यार से समझाएं. रामनवमी श्रीराम के जन्म का त्योहार है और इस पर्व को सद्भावना के साथ मनाकर आपसी भाईचारे की मिसाल कायम करें.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बिहार दिवस के मौके पर गांधी मैदान से अपने संबोधन में हाथ जोड़ कर कहा कि कुछ लोग गड़बड़ करने की कोशिश करेंगे. पर आप उनके बातों में मत आईयेगा. शांति से काम लीजियेगा. नीतीश कुमार जी ने अपने शासनकाल में भी कहीं सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने नहीं दिया और आगे भी नहीं होने देंगे.

रंजीत प्रभाकर ने कहा कि कुछ झगड़े हुए, पर पुलिस और सामाजिक लोगों के मदद से बात आगे नहीं बढ़ पायी. हमें इसे बरकरार रखना है और रामनवमी को शांति और सद्भाव से मनाना है. हमें एक बेहतरीन मिसाल कायम करना है.

मालूम हो कि बिहार दिवस कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान से बिहारवासियों को जहां बधाई दी वहीं रामनवमी को लेकर भी जनता को सचेत किया. जनता को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि रामनवमी आने वाली है, कुछ लोग भड़काने की कोशिश करेंगे. मैं हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि किसी के भी षड्यंत्र में फंसिएगा नहीं. आप सबसे विनम्रता से आग्रह है कि हम सद्भावना के साथ रामनवमी मनाएंगे.

बता दें कि बिहार में बीते कुछ दिनों से दरभंगा और भागलपुर का मामला जोर पकड़े हुए है. इस पर सियासत बहुत तेज हो गई है. विपक्ष विधानमंडल के दोनों सदनों को चलने तक नहीं दे रहा है. इस मामले को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने बीते दिनों भी जदयू के एक कार्यक्रम में कड़ा संदेश दिया था. उन्होंने साफ़-साफ़ कहा कि वे सांप्रदायिक माहौल खराब करने और समाज को बांटने वालों के साथ कभी नहीं खड़े रहेंगे. वैसे लोगों के खिलाफ उनकी सरकार कार्रवाई जरूर करेगी. बिहार दिवस पर गुलजार है पटना का गांधी मैदान : देखें तस्वीरें 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*