MP : 20 लाख के 1000 के नोटों के साथ धराया बिहार का सॉफ्टवेयर इंजीनियर

लाइव सिटीज डेस्क. बिहार के एक व्यक्ति को मध्यप्रदेश के इटारसी में करीब 20 लाख रूपये के पुराने 1000 के नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है. उक्त युवक पैसे लेकर आईसीसीआई बैंक की ब्रांच में जमा कराने जा रहा था जिसके सामने से ही उसे अरेस्ट किया गया है.

इटारसी पुलिस के अनुसार गिरफ्तार युवक आलोक कुमार एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और पटना का ही रहनेवाला है. ये भी बताया जा रहा है कि उसका भाई आईसीसीआई बैंक की ब्रांच में ही मैनेजर है. युवक इसी बैंक में नोटों को जमा करने आया था. पुलिस की पूछताछ में उसने कई तरह के बयान दिये हैं. एक बार उसने कहा कि यह राशि उसके पिता की जीपीएफ, पेंशन की है, जिसे वह जमा करने आया है. बाद में उसने कहा कि पिता किसान हैं, ये नोट उनके और उनके अन्य दोस्तों के हैं, जिन्हें जमा कराने के लिए वह इटारसी आया है.

bihar-man-held-itarasi

पुलिस ने फिलहाल युवक के खिलाफ धारा 102 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दे दी है. पुलिस अधिकारियों ने युवक के भाई बैंक मैनेजर से भी पूछताछ की है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार उक्त युवक संघमित्रा एक्सप्रेस से मंगलवार की दोपहर ही इटारसी स्टेशन पर उतरा था. इसके बाद वह पैसे जमा कराने के लिए बैंक के सामने खड़ा था. इसी बीच पुलिस को मिली एक गुप्त सुचना पर उसे गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके बैग से 20 लाख मूल्य के 1000 के पुराने नोट मिले.

यह भी पढ़ें :

इनकम टैक्स संशोधन बिल : पढ़िए अघोषित आय पर क्या-क्या लगेंगे

लालू जी ने साथ दिया इसलिए उनकी इज्जत करती हूं : ममता

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*