शहीद सौरभ के घर पहुंचे प्रेम कुमार, कहा – नक्सलियों पर भी होगी सर्जिकल स्ट्राइक

PREM-DANAPUR

पटना (मनोज प्रियदर्शी) : बिहार विधानसभा में’ विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने बुधवार दोपहर सुकमा नक्सली हमले पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. अपने बयान में उन्होंने नक्सलियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जिस तरह सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकवादियों को कड़ा जवाब दिया गया, अब उसी अंदाज में नक्सलियों से निपटने को केंद्र की मोदी सरकार विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि यह देश के शहीदों के परिजनों की अंतरिम इच्छा है. भाजपा नेता प्रेम कुमार बुधवार दोपहर को सुकमा नक्सली हमले में शहीद सौरभ के कैंट स्थित घर पर परिजनों को सांत्वना देने पहुँचे थे.

PREM-DANAPUR

इससे पहले दोपहर को एसडीओ ने भी सौरभ के पिता को 5 लाख का चेक सौंप दिया.

PREM1

शहीद के घर राजद सांसद मीसा भारती भी पहुंची और परिजनों को ढांढस बंधाया. मीसा भारती ने शहीद के परिजनों से मिलने के बाद सोशल मीडिया पर उनके प्रति सहानुभूति प्रकट की. उन्होंने लिखा कि एक महिला होने के साथ एक माँ और पत्नी होने के नाते मैं परिवार का दर्द महसूस कर सकती हूँ. मैं समझ सकती हूँ कि जब बच्चे छोटे हों, और उनके सर से पिता का साया उठ जाता है, तो कैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है. जवान बेटे का इस तरह चले जाने से तो एक माँ की सारी दुनिया ही उजड़ जाती है.

MISA

शहीद सौरभ की पत्नी के बारे में उन्होंने कहा कि प्रीति को मैं अपने छोटी बहन के रूप में देखती हूँ. मैं सरकार से अपील करूँगी कि प्रभावित परिवार की यथासंभव मदद की जाए. एकमुश्त राशि के अलावा नौकरी अथवा स्वरोज़गार स्थापित करने में मदद की जाए. शहीदों के परिवार पूरे देश और प्रदेश की जिम्मेदारी हैं. हम उन्हें इस मुसीबत की घड़ी में अकेला नहीं छोड़ सकते. मेरा यह भी मानना है कि शहीद चाहे किसी भी राज्य के हों, उन्हें समान मुआवजा मिलना चाहिए. हर राज्य सरकार इस ओर अवश्य ध्यान दे. मुझसे जो बन पड़ेगा, इस पीड़ित परिवार के लिए सतत रूप से प्रयास करते रहूँगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*