इस बार Patna Book Fair भी होगा ‘Cashless’

पटना : बिहार के लोगों के लिए एक बार फिर खुशखबरी है. पटना के गांधी मैदान में पूरा बुकिस्तान उतर रहा है. नहीं समझें, अरे आपका प्रिय पुस्तक मेला लगने जा रहा है. यहां हर तरह की किताब आपको मिलेगी. पसंद कीजिए और खरीद लीजिए. यह पुस्तक मेला 4 फरवरी से शुरू हो रहा है.

कैशलेस की भी सुविधा

इस बार पटना का पुस्तक मेला भी कैशलेस होगा. मेला के संयोजक अमित झा ने बताया कि इस बार कैशलेस पेमेंट की भी सुविधा होगी. SBI द्वारा मेले में एटीएम मशीनें लगायी जाएंगी.

स्टूडेंट्स व हैंडिकैप्ड की फ्री एंट्री

इस संबंध में पुस्तक मेला के संयोजक अमित झा ने बताया कि पुस्तक मेला हर साल सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट द्वारा आयोजित कराया जाता है. यह 23वां पटना पुस्तक मेला होगा. यह गर्व की बात है कि हर साल बिहार के लोग इसे काफी गंभीरता से लेता है. पुस्तक मेले में पूरे बिहार के पाठक पहुंचते हैं. इस बार के पुस्तक मेले की सबसे खास बात यह है कि दिव्यांग लोगों को फ्री एंट्री मिलेगी और साथ ही साथ स्टूडेंट्स को भी कार्ड पर फ्री एंट्री मिलेगी.

प्रतीकात्मक फोटो

गीत-संगीत भी आपको झुमाएंगे  

पुस्तक मेला में आपको केवल अच्छे-अच्छे राइटर्स की किताबें ही नहीं मिलेंगी, यहां आप गीत-संगीत का भी लुत्फ भी उठा सकते हैं. इतना ही नहीं, परिचर्चाओं में आप लेखकों के सारगर्भित विचार भी सुन सकते हैं. इसके जरिये पाठकों और लेखकों को एक दूसरे के विचार से जुड़ने का बेहतरीन मौका मिलता है. यही वजह है कि हर साल पुस्तक प्रेमी इस मेले का बेसब्री से इंतज़ार करते हैंं. 

250 प्रकाशक पहुंचेंगे, लगेंगे 500 स्टॉल

अमित झा ने बताया कि पुस्तक मेले में लगभग 250 प्रकाशकों के भाग लेने की संभावना है. पुस्तक मेले में पूरे 500 स्टॉल लगाये जायेंगे. उन्होंने बताया कि मेले में कैशलेस पेमेंट की भी सुविधा होगी. SBI द्वारा मेले में एटीएम मशीनें लगायी जाएंगी.

यह भी पढ़ें :

खुशकिस्मत हैं Patnaites, 20 रुपये की मार से अभी बचे हैं

NSG में जा सकते हैं Patna के DIG शालीन !

About Abhishek Anand 140 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*