‘टीईटी पास अभ्यर्थियों के लिए जल्द आएगी बहाली’

पटना : पटना जिला के अथमलगोला प्रखण्ड में नवनिर्मित बीआरसी भवन का उदघाटन सूबे के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी और जलसंसाधन मंत्री ललन सिंह, विधान पार्षद नीरज कुमार ने किया.

बाढ़ अनुमंडल के अथमलगोला में बने इस भवन का निर्माण सरकारी राशि से हुआ बल्कि क्षेत्र के शिक्षकों ने आपसी सहयोग और धनसंग्रह कर बनवाया है. राज्य के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने उदघाटन के बाद कहा कि शिक्षकों द्वारा आपसी सहयोग और धनसंग्रह से सरकारी भवन बनाया जाना पूरे बिहार के लिये प्रेरणा का स्रोत है . ललन सिंह ने शिक्षकों के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इससे राज्य के दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी.

शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने भी अथमलगोला प्रखण्ड के शिक्षकों और स्थानीय लोगों के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यह महज भवन निर्माण नहीं है बल्कि बिहार निर्माण की दिशा में एक अहम कदम है. अशोक चौधरी ने यह भी कहा कि नियोजित शिक्षकों के लिये सेवा शर्त जल्द ही लागू किया जायगा.  मंत्री ने सूबे मे जल्द ही टीईटी पास अभ्यर्थियों के लिए बहाली आने की बात कही.

विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि सशक्त बिहार के लिए शिक्षित समाज बेहद जरूरी है और राज्य सरकार ने शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए अहम प्रयास किया है.

यह भी पढ़ें : शराबबंदी के बाद मोकामा टाल की दलित बस्ती में बदल रहे हालात

बेरोजगारी से पूरे देश के युवा परेशान : नीतीश

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*