Last Chance : विषय और लिंग सुधरवा लें

पटना : अगर आपने अभी भी बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए भरे जाने वाले फॉर्म में कोई गलती छोड़ रखी है और उसे अभी तक सुधरवाया भी नहीं है तो यह आपके लिए अंतिम मौका है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित की जाने वाली इंटर की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होने वाली है. परीक्षा के लिए शुक्रवार से एडमिट कार्ड डाउनलोड होना भी शुरू हो गया है. लेकिन, परीक्षा के ठीक कुछ दिन पहले बोर्ड ने परीक्षार्थियों को फॉर्म में गलती सुधारने का एक आखिरी मौका दिया है.

5 और 6 फरवरी को करा सकते हैं सुधार 

इस बारे में जानकारी देते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए समिति ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2017 में सम्मिलित हो रहे है वैसे परीक्षार्थियों को विषय/लिंग में सुधार कराने के लिए अंतिम मौका है, जिनके शिक्षण संस्थान के प्रधान के स्तर से उनके परीक्षा फार्म में त्रुटिपूर्वक विषय एवं लिंग भरा गया है. इसके अनुसार संस्थान के प्रधान द्वारा 5 से 6 फरवरी तक परीक्षार्थियों के विषय/लिंग में सुधार ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए परीक्षार्थियों को बोर्ड की वेबसाइट https://srsec.bsebbihar.com/ पर जाकर सुधार करना होगा. यदि इसके बाद भी परीक्षार्थियों के विवरण में परीक्षार्थी या संबंधित शिक्षण द्वारा सुधार नहीं किया जाता है तो संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान एवं परीक्षार्थी स्वयं उत्तरदायी होंगे.

बताते चलें, इससे पहले आज इंटर में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों ने एडमिट कार्ड में कई गलतियों की बात कह कर पटना में हंगामा भी किया था. छात्रों का कहना था कि उन्होंने फॉर्म में सही जानकारी भरी थी लेकिन, बोर्ड की तरफ से एडमिट कार्ड में कई गलत डिटेल डाल दी गयी है.

यह भी पढ़ें : Inter Exam : कल से मिलेगा एडमिट कार्ड

BSEB : स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, अब हर काम के लिए नहीं आना होगा पटना

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*