BSSC पेपर लीक : बरार का बड़ा खुलासा, रडार पर फ्लैट डील करने वाले 3 IAS

लाइव सिटीज डेस्क : BSSC प्रश्न पत्र लीक मामले में आए दिन बड़े खुलासे हो रहे हैं. SIT द्वारा रिमांड पर लिए जाने के दौरान अनंत बरार ने कई खुलासे किये हैं.  बरार ने कहा कि BSSC के पूर्व चेयरमैन सुधीर कुमार और दूसरे आईएएस सीके अनिल  से उसके संबंध रहे हैं. वो दिल्ली में उनसे मिलते रहे हैं.  1987 बैच के आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार पर आरोप लगाते हुए बरार ने कहा कि BSSC परीक्षा के OMR शीट के मूल्यांकन का कॉन्ट्रैक्ट लेने में सुधीर कुमार ने ही सहयोग किया था. बरार ने अपने खुलासे में यह भी कहा कि उसकी मुलाकात बिहार बोर्ड के पूर्व चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद से भी होती रही है.  

SIT ने कहा अनंत बरार ने ही किया था प्रश्नपत्र सेट

एसआईटी ने खुलासा किया है कि अनंत बरार ने ही प्रश्नपत्र सेट किया था. प्रश्नपत्र का मेनू स्क्रिप्ट बरार की हैंडराइटिंग में लिखी गई है. एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद खुलासा हुआ. एसआईटी को सीएफएसएल की रिपोर्ट का इंतजार है. बरार ने प्रश्नपत्र सेट करने में अपने पिता के विश्वविद्यालय के कुछ प्रोफेसरों और दिल्ली के कुछ कोचिंग संस्थानों के शिक्षकों की भी मदद ली थी. उसने प्रश्नपत्रों के चार सेट बनाए थे. इसके बाद बरार ने बीएसएससी के तत्कालीन अध्यक्ष की सहमति के बाद प्रिंटर विनीत अग्रवाल को भेजा था. 

बरार बना रहा बिहार ग्राम, 3 IAS ऑफिसर ने भी किया है निवेश

एसआइटी के सूत्रों की मानें तो रिमांड पर पूछताछ के दौरान बरार ने बिहार ग्राम बिल्डिंग बनाने का खुलासा किया है. उसने बिहार में सेवारत तीन आइएएस अधिकारियों के नाम उगले हैं, जिन्होंने उसकी योजना में निवेश किया है.

बरार के बिहार ग्राम में परमेश्वर राम को एक फ्लैट मुफ्त मिलना था. उसने इंटरस्तरीय प्रतियोगी परीक्षा के पेपर लीक कांड का ठीकरा सुधीर कुमार के सिर फोड़ा और कहा कि घोटाले के मुख्य सरगना तत्कालीन अध्यक्ष ही थे. उनके ही हस्ताक्षर से विनीत कुमार अग्रवाल को प्रश्नों की छपाई का ठेका मिला. 

उसे इवैल्यूएशन का काम भी सुधीर ने ही दिया था. परमेश्वर ने बिचौलिए की भूमिका अदा की थी. इसके एवज में उसे फ्लैट दिया जाना था.

इधर, इस मामले में SIT भी एक प्रपोजल एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट को भेजने जा रही है जिसमे बरार की अवैध संपत्तियों को जब्त करने कि बात कही गई है.

यह भी पढ़ें-  बरार ने अब बुरा फंसा दिया है IAS सी के अनिल को , संबंधों का किया खुलासा

मनु महाराज दिल्ली से दबोच लाए आनंद बरार को

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*